शहीद दारोगा का पार्थिव शरीर पहुंचा समस्तीपुर : DM-SP ने दी श्रद्धांजलि, पुलिस कर्मियों में शोक

Edited By:  |
Reported By:
SHAHEED DAROGA KA PARTHIV SHAREER PAHUCHA SAMASTIPUR, DM SP NE DI SHRADDHANJALI SHAHEED DAROGA KA PARTHIV SHAREER PAHUCHA SAMASTIPUR, DM SP NE DI SHRADDHANJALI

समस्तीपुर : पशु तस्करों की गोली से शहीद हुए दारोगा प्रभारी नंद किशोर यादव का पार्थिव शरीर समस्तीपुर पुलिस लाईन लाया गया। इस दौरान मौके पर जिलाधिकारी, एसपी व राजनेता समेत कई पुलिसकर्मी मौजूद रहे। सभी पुलिस पदाधिकारी ने शहीद दारोगा के पार्थिक शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।


इस दौरान माहौल पूरी तरह से गमगीन नजर आ रहा था। शहीद के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था सभी की आंखें गमगीन नजर आ रही थी। शहीद नंदकिशोर यादव के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार को लेकर पूरे सम्मान के साथ उन्हें उनके गांव पलासी थाना अररिया भेजा गया। जानकारी मिल रही है कि 2009 बैंक दारोगा नंद किशोर यादव समस्तीपुर से करीब डेढ़ वर्ष से कार्यरत थे। वह अररिया जिला के रहने वाले थे। दारोगा के शहीद होने की सूचना समस्तीपुर आते ही स्वतंत्रता दिवस पर चल रहे कार्यक्रम को सादे रूप से संपन्न कराया गया। पुलिस कर्मियों के बीच शोक की स्थिति बनी हुई है।

करीब छह साल पहले 28 नवंबर 2017 को जिल के हलई ओपी के इंद्रवारा गांव स्थित केवब स्थान के पास शराब कारोबारी व पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई थी। इसमें पुलिस जवान अनिल कुमार सिंह शहीद हो गए थे। इस घटना में सरायरंजन के तत्कालीन थानाध्यक्ष मनोज कुमार भी जख्मी हो गए थे। उनके हाथ में गोली लगी थी। अनिल जहानाबाद जिले के घोसी थाने के पीतांबरपुर गांव के रहने वाले थे। अनिल पर भी बदमाशों ने नजदीक से सीने में गोली चलाई थी। इससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी। एक बार पुन: मोहनपुर ओपी प्रभारी नंदकिशोर यादव पर भी बदमाशों ने नजदीक से ही फायर किया है। दोनों घटनास्थल में चार-पांच किलोमीटर का ही अंतर है।

आपराधिक घटनाओं को लेकर संवेदनशील रहा है इलाका आपराधिक घटनाओं को लेकर हमेशा से मोहनपुर, पटोरी, हलई, विद्यापतिनगर, मोहिउद्ददीनगर संवेदनशील रहा है। इस इलाके में शराब कारोबार से लेकर गांजा तस्करी का बड़ा केंद्र रहा है। इस क्षेत्र के अपराधियों के तार पटना से दिल्ली तक सफेदपोश तक जुड़े रहे हैं। इससे उनका मनोबाल हाई रहा है। पुलिस टीम पर भी गोली चलाने से गुरेज नहीं करते। बता दें कि पशु अपराधी की गोली से घायल जिले के मोहनपुर ओपी के प्रभारी नंद किशोर यादव की पटना के आईजीएमएस में उपचार के दौरान मौत हो गई। अब उनके शव को समस्तीपुर पुलिस लाईन लाया गया।


Copy