सासाराम में कुख्यात नक्सली चढ़ा पुलिस के हत्थे : कई राज्यों में था वांटेड, बेटी है जिला परिषद सदस्य

Edited By:  |
Reported By:
sasaram me kukhyat nakshali chadha police ke hatthe sasaram me kukhyat nakshali chadha police ke hatthe

सासाराम : खबर है सासाराम से जहां रोहतास तथा औरंगाबाद पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए पिछले 4 सालों से फरार चल रहे कुख्यात इनामी नक्सली विजय आर्य को गिरफ्तार कर लिया। इसकी गिरफ्तारी रोहतास थाना के समहुता के पास से हुई है। साथ में इसका शागिर्द नक्सली उमेश चौधरी को भी पुलिस ने धर दबोचा है।

बता दें कि विजय आर्या गया जिला के कोच थाना क्षेत्र का रहने वाला है तथा गया, जहानाबाद, औरंगाबाद, कैमूर तथा रोहतास जिला के विभिन्न क्षेत्रों में नक्सली वारदातों में इसकी संलिप्तता रही है। यह इनामी नक्सली है तथा पिछले कई दिनों से रोहतास के पहाड़ी इलाके में अपने संगठन को विस्तार करने में लगा था। खासकर भाकपा माओवादी के सोन-गंगा विंध्याचल कमेटी को फिर से सक्रिय करने के लिए काम कर रहा था।

पुलिस को जब यह सूचना मिली तो विशेष टीम का गठन किया गया और औरंगाबाद पुलिस के सहयोग से रोहतास पुलिस ने इसे धर दबोचा। इसके पास से टैब, पेन-ड्राइव, हार्डडिस्क, नक्सली पर्चा, लेवी की रसीद, भाकपा माओवादी का लेटर हेड के अलावे कई आपत्तिजनक सामान बरामद हुए हैं। रोहतास के एसपी आशीष भारती ने प्रेस वार्ता कर बताया कि लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक नक्सली वारदातों में इसकी संलिप्तता रही है। गया, औरंगाबाद, जहानाबाद और रोहतास जिला में इसने कई नक्सली वारदातों को अंजाम दिया है और आगे भी नक्सली घटना को अंजाम देने की फिराक में था।

एसपी ने बताया कि इसकी गिरफ्तारी से इलाके में नक्सलियों का नेटवर्क टूट जाएगा। उन्होंने बताया कि इलाके में फिर से सोन-गंगा विंध्याचल कमेटी को जागृत करने तथा नए लोगों को जोड़ने के अभियान में विजय आर्या लगा हुआ था। वो फिर से इलाके में लेवी वसूलने के लिए रणनीति बना रहा था। वहीँ माओवादी नेता की पुत्री शोभा कुमारी गोह के जिला परिषद क्षेत्र संख्या-6 की जिला परिषद सदस्य निर्वाचित हुई हैं। वह जन सेवा में लगी हैं।


Copy