सारठ में कई लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार : मेला में चाट खाने से करीब 70 से 80 लोगों की बिगड़ी तबीयत, सीएचसी में हुआ इलाज

Edited By:  |
Reported By:
sarath mai kayi log food pauijning ke shikar sarath mai kayi log food pauijning ke shikar

देवघर : बड़ी खबर देवघर से जहां सारठ पुराना बाजार स्थित बाउरी टोला में मनसा पूजा के दौरान मेला में चाट खाने के बाद करीब 70 से 80 लोगों की तबीयत बिगड़ गई. लोगों को उल्टी और दस्त की शिकायत होने पर सारठ सीएचसी पहुंचाया गया. जहां चिकित्सकों ने सभी का इलाज किया.


बताया जा रहा है कि सारठ पुराना बाजार स्थित बाउरी टोला में मनसा पूजा के दौरान करीब 70 से 80 लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गया. इससे सारठ सीएचसी में अफरा तफरी का माहौल हो गया. हालांकि जिला उपायुक्त के मुस्तैदी के कारण बड़ी घटना घटने से बच गया. जानकारी के अनुसार मनसा पूजा के दौरान सभी लोग मेला घूमने के लिए गए थे. वहीं रात्रि में खोरठा गायक सतीश दास का कार्यक्रम भी था. जिससे काफी भीड़ हो गई थी और मेला घूमने गए लोगों ने चाट और चोमिन खाया. इसके बाद लोगों को उल्टी और दस्त होने लगा. इसके बाद सभी गम्भीर रूप से बीमार हो गया. इसमें बच्चे,महिला और पुरुष,वृद्ध सभी लोग शामिल थे. आनन फानन में सभी को सारठ सीएचसी पहुंचाया गया. जहां उपायुक्त के निर्देश पर पूरे जिले से पहुंचे डॉक्टरों की टीम ने सभी का उपचार किया.


अब धीरे धीरे मामला सामान्य हुआ है. इधर घटना के बाद मधुपुर एसडीओ आशीष अग्रवाल,सारठ भाजपा विधायक रणधीर सिंह,सारठ डीएसपी धीरेंद्र नरायन बंका ने रात भर कैम्प कर स्थिति पर नजर बनाए रखा.


Copy