सरायकेला में जंगली हाथियों का आतंक : जंगल में लकड़ी काटने गये एक व्यक्ति को कुचल कर ले ली जान, ग्रामीणों में दहशत

Edited By:  |
saraikela mai jangali hathiyon ka aatank saraikela mai jangali hathiyon ka aatank

सरायकेला : बड़ी खबर सरायकेला से जहां चांडिल प्रखंड क्षेत्र के गांगोडीह में हाथी ने एक व्यक्ति को कुचल कर मार डाला. घटना के बाद ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग के पदाधिकारी को दी. सूचना मिलने के बाद चांडिल वन क्षेत्र के पदाधिकारी के निर्देश पर प्रभारी वनपाल ने ग्रामीणों से जानकारी ली और पीड़ित परिवार को वन विभाग की ओर से 50 हजार रुपये दिया.



बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह में पूर्व भीम गोप और गांव के दो चार ग्रामीण एकजुट होकर हाथीनादा ओर गांगोडीह के बीच जंगल में अपने घर से तीन किलोमीटर दूर चांडिल डैम के पास लकड़ी काटने और पत्ता तोड़ने गया था. इसी दौरान बारिश के बीच हाथी ने उसे चारों तरफ से घेर कर कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. उसके साथ गये और लोग जान बचा कर वहां से भाग कर घर आ गया. दूसरे दिन घर नहीं पहुंचने पर परिवार के लोग किसी प्रकार रात काटे और आज सुबह वन विभाग के सहयोग से मृतक का शव निकला गया. भीम गोप को हाथी की झुंड कुचल कर मार डाला था जिसका मृतक शरीर घने झाड़ी की बीच पड़ा मिला. घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.


घटना के बाद वन विभाग को इसकी सूचना दी गई. चांडिल वन क्षेत्र के प्रभारी वनपाल राधा रमण ठाकुर ने घटना स्थल पहुंचकर ग्रामीणों से पूरी घटना की जानकारी ली. इसके बाद पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि बनी सिंह सरदार के हाथों उनके पत्नी को 50 हजार रुपये तत्काल सहायता दी. वन क्षेत्र के चांडिल प्रभारी राधा रमण ठाकुर ने बताया कि आगे की कार्रवाई होने के बाद परिजनों को 3.50 लाख रुपये और दिया जाएगा.


Copy