सरायकेला में CM ने की कार्यकर्ताओं के साथ बैठक : लोकसभा चुनाव में INDIA गठबंधन के प्रत्याशी को जीताने का लिया संकल्प

Edited By:  |
saraikela mai cm ne ki kaaryakartaon ke saath baithak saraikela mai cm ne ki kaaryakartaon ke saath baithak

सरायकेला : मुख्यमंत्री चंपई सोरेन 4 दिवसीय सरायकेला दौरे के अंतिम दिन मंगलवार को आगामी चुनाव को लेकर नगर एवं प्रखंड के बूथ स्तरीय झामुमो कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. सीएम ने कार्यकर्ताओं को आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी की जीत के लिए मंत्र दिए.

झामुमो कार्यकर्ताओं ने इससे पहले मुख्यमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया. कार्यक्रम में जिला परिषद अध्यक्ष सोनाराम बोदरा,झामुमो जिलाध्यक्ष डॉ. शुभेंदु महतो,बुद्धिजीवी मंच के अध्यक्ष छायाकांत गोराई,झामुमो युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष सनद कुमार आचार्य,मुख्यमंत्री के बड़े पुत्र सिमल सोरेन,छोटे पुत्र वकील सोरेन,लिपू महंती आदि मौजूद रहे. सभी ने एक सुर में आगामी लोकसभा चुनाव में “इंडिया” गठबंधन के प्रत्याशी को जीताने का संकल्प लिया.

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा कि हर हाल में केंद्र में बीजेपी सरकार को आने से रोकना है. उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. मुख्यमंत्री ने बीजेपी के 400 पार को चुनौती देते हुए कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में भी 65 पार का टार्गेट सेट किया था. हमने 25 पर समेट लिया. इस बार झारखंड के सभी 14 लोकसभा सीटों पर “इंडिया” गठबंधन के प्रत्याशियों की जीत होगी. उन्होंने मंच से कार्यकर्ताओं से जुमलेबाजों की सरकार को रोकने की अपील की. उन्होंने बीजेपी के घोषणा पत्र और मोदी की गारंटी पर तंज कसते हुए कहा कि गारंटी किस चिड़िया का नाम है. किस बात की गारंटी दे रहे हैं उसका जिक्र क्यों नहीं किया. ये भी जुमला है. ऐसे जुमलेबाजों से बचना होगा तभी देश में लोकतंत्र बहाल होगा.

मुख्यमंत्री ने झारखंड सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि चार साल के कार्यकाल में राज्य की जनता का विकास देखकर केंद्र की बीजेपी सरकार बौखला गयी है. मुख्यमंत्री ने सरायकेला जिला को रोल मॉडल बनाने का भरोसा दिलाया. साथ ही कहा कि राज्य में 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति हर हाल में लागू होगी. आज हर खेत में पानी पहुंचाने का काम चल रहा है. गांव- गांव शिक्षा- स्वास्थ्य और मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है. अंत में उन्होंने 2019 के विधानसभा चुनाव का इतिहास दोहराने का संकल्प दिलाया. इस दौरान बीजेपी छोड़ जुगल तापे ने झामुमो का दामन थामा जिनका मुख्यमंत्री ने स्वागत किया.


Copy