सांसद जयंत सिन्हा दिखे शिक्षक की भूमिका में : कोडरमा स्थित स्कूल में बच्चों को संविधान से जुड़ी बातों की दी अहम जानकारी

Edited By:  |
sansad jayant sinha dikhe shikshak ki bhumika mai sansad jayant sinha dikhe shikshak ki bhumika mai

कोडरमा : हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा कोडरमा के चंदवारा स्थित एक सरकारी स्कूल में शिक्षक की भूमिका में नजर आए. सांसद जयंत सिन्हा चंदवारा के रामेश्वर मोदी प्लस टू हाईस्कूल पहुंच कर छात्रों को शिक्षा का पाठ पढ़ाया. क्लास में सांसद जयंत सिन्हा ने बच्चों को संविधान से जुड़ी जानकारी भी दी.


सांसद जयंत सिन्हा चंदवारा स्थित सरकारी स्कूल पहुंचने के बाद वहां बाल सांसदों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा भी की और उन्हें संसद में अलग-अलग विषयों पर होने वाले चर्चा के बारे में जानकारी दी. साथ ही संसद में अपनाइ जाने वाली प्रक्रिया के बारे में भी बच्चों को बताया. इस मौके पर बच्चों ने सांसद जयंत सिन्हा से कई सवाल पूछे और संवैधानिक प्रक्रिया के प्रति अपने दिलचस्पी को व्यक्त किया.


कार्यक्रम के दौरान सांसद जयंत सिन्हा ने स्कूल के लाइब्रेरी में किताबों के अलावे जरूरी संसाधनों को मुहैया कराने के लिए सांसद मद से दो लाख रुपए देने की घोषणा भी की. सांसद जयंत सिन्हा ने बताया कि बच्चे पूरी दिलचस्पी के साथ उनकी क्लास में शामिल हुए और संवैधानिक प्रक्रिया की जानकारी हासिल की. वहीं बच्चों ने कहा कि शिक्षक के रूप में सांसद जयंत सिन्हा की क्लास उन्हें काफी अच्छी लगी और इस क्लास के जरिए उन्हें पढ़ाई से अलग राजनीति के बारे में भी जानने का मौका मिला.


Copy