सम्मान मिलने पर प्रसन्नता : साहेबगंज महाविद्यालय की छात्रा खुशी अग्रवाल ने गोल्ड मेडल प्राप्त कर अपने कॉलेज और अपने परिवार का नाम किया रौशन

Edited By:  |
Reported By:
samman milne per prasannata samman milne per prasannata

साहेबगंज: साहेबगंज महाविद्यालय साहेबगंज के विज्ञान संकाय में मैथमेटिक्स विषय से'सम्मान'की छात्रा,शहर के महाजन पट्टी के रहने वाले अनिल अग्रवाल की पुत्री खुशी अग्रवाल ने शैक्षणिक सत्र2019-22में गोल्ड मेडल प्राप्त कर अपने साहिबगंज महाविद्यालय और अपने परिवार का नाम रौशन किया है. बता दें कि सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित सातवें दीक्षांत समारोह में राज्य के कुलाधिपति सह राज्यपाल ने यूजी बीएससी मैथ ऑनर्स में गोल्ड मेडल के साथ प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया.

खुशी अग्रवाल ने साहेबगंज महाविद्यालय व अपने माता-पिता के साथ साथ साहेबगंज जिला का भी मान बढ़ाया है. खुशी की इस उपलब्धि से माता पिता के साथ साथ कॉलेज के सभी शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारियों ने हर्ष व्यक्त किया है. सभी ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है. वहीं खुशी अग्रवाल ने अपने सफलता का श्रेय अपने शिक्षक अमितेश सर के साथ साथ अपने परिजनों को दिया है. वहीं खुशी अग्रवाल ने कहा कि प्रारंभिक शिक्षा संत जोसेफ स्कूल से की,फिर दशमी की परीक्षा सरस्वती शिशु मंदिर से प्राप्त की और आगे ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई साहेबगंज कॉलेज साहेबगंज से की. वहीं खुशी ने बताया कि वो आगे चलकर एसएससी कंप्लीट कर अपना भविष्य सवारेंगी. वहीं खुशी के माता-पिता ने बेटी की उपलब्धि पर प्रसन्नता जाहिर की है.

सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय,दुमका में गुरुवार को अपना सातवां दीक्षांत समारोह मनाया गया. बतौर मुख्य अतिथि के रूप में समारोह में उपस्थित झारखंड के कुलाधिपति सह राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन ने111छात्र-छात्राओं को गोल्ड मेडल और डिग्रियां प्रदान की. इस मौके पर राज्यपाल ने सभी छात्र-छात्राओं को बधाई दी और कहा कि आपको आने वाले भविष्य के लिए हार्दिक शुभकामनाएं. आप खूब प्रगति करें,और अपने परिवार,समाज,देश के प्रति जवाबदेह बने. आपको इस सोसाइटी ने जो दिया है उसे वापस करें. उन्होंने कहा कि आज जो आपको मेडल दिया जा रहा है,डिग्रियां दी जा रही है,यह एक शुरुआत है. आपकी चुनौतियां अब शुरू हो रही है.

वहीं राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बड़ी खुशी की बात है कि हमारा देश तेजी से प्रगति कर रहा है. पूरे विश्व में हमलोग पांचवीं आर्थिक शक्ति के रूप में स्थापित हो चुके हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि हमारा देश युवाओं का देश है. जहां आधे से अधिक आबादी युवाओं की है. यह देश की बड़ी पूंजी हैं.

दीक्षांत समारोह में एसकेएम यूनिवर्सिटी के इस कार्यक्रम में कुलपति डॉ. सोनाझरिया मिंज, रजिस्ट्रार प्रो.संजय कुमार सिन्हा, परीक्षा नियंत्रक जय कुमार साह सहित विश्वविद्यालय के तमाम अधिकारी मौजूद थे. इसके साथ संथाल परगना के डीआईजी सुदर्शन प्रसाद मंडल, उपायुक्त रविशंकर शुक्ला, एसपी अंबर लकड़ा भी उपस्थित रहे.


Copy