समस्तीपुर में पकौड़ी वाले का अनोखा कारनामा : खौलते तेल में हाथ डाल निकालते हैं गर्मागर्म पकौड़ियां

Edited By:  |
Reported By:
samastipur me pakaudi wale ka anokha karnama samastipur me pakaudi wale ka anokha karnama

समस्तीपुर से एक ऐसी तस्वीर सामने आ रही है जिसे देख आप चौकने पर मजबूर हो जायेंगे। दरसल जब भी आपके घर के किचन में कढ़ाई में खौलते हुए तेल का छींटा आपके शरीर पर पड़ता है तो आप उसके जलन से कराह उठते हैं, लेकिन समस्तीपुर जिले के वारिसनगर प्रखंड अंतर्गत महमदीपुर चौक पर कचरी-पकौड़ी की दुकान चलाने वाले रामविलास ऐसे शख्सियत हैं जो खौलते तेल में हाथ डाल कर पकौड़ियां निकाल लेते हैं।

रामबाबू के इस कारनामे को देख उनकी दुकान पर आने वाले लोग दांतों तले उंगलियां दबा लेते हैं। रामबाबू महमदीपुर चौक पर पिछले 34 सालों से पकौड़ी की दुकान लगा रहे हैं और इनके पकोड़े खाने के लिए लोग दूर-दराज से आते हैं।

जब रामबाबू ने पकौड़े बेचना शुरू किया था तब वह पकौड़े की ट्रे को सिर पर रखकर गली-गली पकौड़े बेचते थे। राम बाबू कहते हैं कि वो खुद नहीं जानते थे कि उनके अंदर ऐसा कोई कारनामा करने की शक्ति है। एक बार पकौड़ी निकालते वक्त उनका हाथ कढ़ाई में चला गया लेकिन हाथ जला नहीं उन्होंने इत्तेफाक समझ कर भुला दिया।

ऐसा कई बार होने के बाद उन्हें एहसास हुआ कि उनके अंदर कुछ अलग शक्ति है। फिर क्या था रामबाबू के हाथ से पकोड़े निकालने का सिलसिला शुरू हो गया और उनका कारनामा देखने लोग दूर दराज से आने लगे।


Copy