समाज बना प्यार का दुश्मन : प्रेमी जोड़े ने मंदिर में की शादी, तो गांववालों ने जारी किया तुगलकी फरमान

Edited By:  |
Reported By:
samaj bana pyar ka dushman, premi jode ke khilaf sunaya tuglaki farman samaj bana pyar ka dushman, premi jode ke khilaf sunaya tuglaki farman

गया : एक ओर पितृपक्ष मेले को लेकर गया जिले की व्यवस्था और यहां के नागरिकों की देश भर से आए तीर्थ यात्री तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। वहीं दूसरी ओर इसी जिले में एक प्रेमी जोड़े को शादी करने की ऐसी सजा मिली कि सभी हैरान रह गए। वहीं समाज के द्वारा जारी तुगलकी फरमान के खिलाफ जोड़े ने थाने में आवेदन देकर इंसाफ की गुहार लगाई है।


मामला शेरघाटी के आमस प्रखंड क्षेत्र के झरी पंचायत का बताया जा रहा है जहां कारू रिकियाशान के 19 वर्षीय बेटी का सलैया थाना के अररूआ गांव के रहने वाले 23 वर्षीय धर्मेंद्र रिकियासन के साथ प्रेम प्रसंग काफी दिनों से जारी था। प्यार परवान चढ़ा तो प्रेमी जोड़े ने बलियारी देवी मंदिर में जाकर शादी रचा ली लेकिन प्रेमी जोड़े की यह शादी गांव वाले को रास नहीं आया। शादी के सूचना मिलते ही दर्जनों की संख्या में लोग इकठ्ठा हो गए और इस पर एतराज जताया।


तालिबानी फरमान

गांववालों ने प्रेमी जोड़े का मुंडन कर उसे पूरे इलाके में घुमाया और फिर तुगलकी फरमान जारी कर दिया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है की कुछ मनचले तालिबानी फरमान सुना रहा है।एक युवक जोर से आवाज लगाकर कहता है की सुन लो भाइयों,इस लड़की को गांव आना चाहिए की नही तो सभी लोगो ने नही आने का हुकार भरते हैं।फिर युवक कहता है अगर लड़की गांव आ गई तो कारू भुईयां यानी लड़की के पिता को सजा मिलनी चाहिए या नहीं तो सभी लोगो ने हां की हुंकार भरते हैं।और सभी लोग ताली बजाकर सहमति भी जताते हैं।

मामला दर्ज

वहीं किसी ने पुलिस को इस मामले की जानकारी दे दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने प्रेमी जोड़े को अपने कब्ज़े में लिया और फिर उसे थाने ले आई। पीड़ित जोड़े की शिकायत पर पुलिस ने इलाके के कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया।


Copy