सफेद पत्थर का काला कारोबार उजागर : वन विभाग और खनन विभाग की 2 फैक्ट्रियों में संयुक्त छापेमारी, सफेद क्वार्ट्ज पत्थरों के मिले स्टॉक

Edited By:  |
safed pathar ka kaalaa karobar ujaagar safed pathar ka kaalaa karobar ujaagar

गिरिडीह : बड़ी खबर गिरिडीह से जहां खनन विभाग और वन विभाग की संयुक्त टीम ने शुक्रवार को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के टीकोडीह स्थित ए आर हाईटेक फैक्ट्री और औद्योगिक क्षेत्र स्थित बालमुकुंद स्पंज आयरन फैक्ट्री में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान ए आर हाईटेक और बालमुकुंद से बड़े पैमाने पर अवैध क्वार्ट्ज पत्थर मिले हैं. आरोप है कि सफेद क्वार्ट्ज पत्थरों का अवैध खनन कर इन फैक्ट्रियों में स्टॉक किया जाता है और इसका पाउडर बनाकर बाहर सप्लाई किया जाता है. अधिकारियों के द्वारा दोनों फैक्ट्रियों के प्रबंधकों से कागजात मांगे गए हैं.टीम आगे की कार्रवाई में जुटी है.

खनन और वन विभाग ने लगातार मिल रही शिकायतों के बाद यह कार्रवाई की है. खान निरीक्षक अभिजीत मजूमदार ने कहा कि बालमुकुंद स्पंज और ए आर हाईटेक से अवैध रूप से क्वार्ट्ज पत्थर का स्टॉक बरामद हुआ है. फैक्ट्री प्रबंधकों से कागजात की मांग की गई है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. टीम में खान निरीक्षक अभिजीत मजूमदार, रेंजर एस के रवि के अलावे वन विभाग के कर्मी शामिल थे.


Copy