सड़क पर धान रोपकर प्रदर्शन : किशनगंज में जबरदस्त आक्रोश, ग्रामीणों ने की सड़क निर्माण की मांग

Edited By:  |
Reported By:
sadak par dhan ropkar pradarshan sadak par dhan ropkar pradarshan

किशनगंज : किशनगंज जिले के दिघलबैंक प्रखंड क्षेत्र आठगाछी पंचायत के हुबली डांगी वार्ड नंबर 1 में देश आजादी के दशकों साल बित जाने के बाद भी अब तक सड़क नहीं बनने से ग्रामीणों को आवागमन करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिसे लेकर शुक्रवार की सुबह ग्रामीणों ने जर्जर सड़क पर ही धान रोपकर प्रदर्शन किया है।

दिधलबैंक प्रखंड के आठगाछी पंचायत के हुबली डांगी चेंगामारी गांव से लालबाड़ी पदमपुर तक की करीब 2 किलोमीटर सड़क अब भी काफी कीचड़मय रहने से लोगों को आवागमन में काफी परेशानी होती है। ग्रामीणों का कहना है की गांव में कोई वाहन तक नहीं पहुंच पाते हैं। गांव के लोग किसी रोगियों को अपने कंधे पर लाद कर अस्पताल ले जाने में मजबूर है। गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों तथा विधायक सहित प्रशासन का जमकर विरोध प्रदर्शन कर सड़क पर ही धान का बिछड़ा लगाकर विरोध प्रदर्शन किया है।

वही आक्रोशित ग्रामीणों ने दिघलबैंक प्रखंडखतर विकास पदाधिकारी को ज्ञापन देकर सड़क निर्माण करने की मांग की है। इस संबंध में संबंधित पंचायत आठगाछी के मुखिया प्रतिनिधि तनवीर आलम ने बताया कि उक्त सड़क विगत एक वर्ष पहले पूर्व मुखिया के दौरा मिटृटीकरण का कार्य किया गया है। जिसके बाद अब वर्तमान में उक्त सड़क मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना में चयनित हो जाने के कारण पंचायत स्तर पर सड़क निर्माण नहीं किया जा रहा है।


Copy