रोहतास में यूरिया खाद की किल्लत : डीएम ने DAO का वेतन रोका, 6 दुकानों का रद्द किया लाइसेंस

Edited By:  |
rohtas me yuriya khad ki killat rohtas me yuriya khad ki killat

रोहतास : खबर है रोहतास से जहां यूरिया खाद की किल्लत को लेकर इलाके के किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई जगहों पर मारामारी तक की नौबत देखने को मिली है। वहीँ रोहतास DM धर्मेंद्र कुमार ने यूरिया किल्लत को लेकर समीक्षा बैठक की और इसके बाद 6 उर्वरक दुकानदारों का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया। साथ ही जिला कृषि पदाधिकारी का वेतन भुगतान पर भी रोक लगा दिया गया।

इस दौरान डीएम धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि कई प्रतिनियुक्त कृषि समन्वयक एवं सलाहकारों पर भी कार्रवाई की जाएगी। खासकर खुदरा विक्रेताओं पर नजर रखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में यूरिया की कहीं से कोई कमी नहीं है लेकिन कृत्रिम रूप से अगर कहीं समस्या हो रही है, तो इसके लिए काम किया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि जिले में यूरिया का एक्स्ट्रा रेट आवंटन मंगवाया जा रहा है। ताकि यूरिया की किल्लत को दूर किया जा सके।

बता दें कि पिछले एक सप्ताह से रोहतास जिला में उर्वरक के लिए मारामारी की स्थिति है। इस कड़ाके की ठंड में भी किसान सुबह से ही लंबी कतार में लग कर यूरिया लेते हैं। वहीँ खाद किल्लत को लेकर जिला प्रशासन संवेदनशीलता दिखाई है।

रंजन सिंह की रिपोर्ट


Copy