रिम्स निदेशक कार्यालय का घेराव : रिम्स प्रबंधन द्वारा MBBS और BDS की कक्षाएं स्थगित करने के निर्णय का छात्र कर रहे विरोध

Edited By:  |
Reported By:
rims nideshak  karyalaya ka gheraw rims nideshak  karyalaya ka gheraw

रांची : रिम्स के हॉस्टल में मेडिकल छात्रों के दो गुटों में मंगलवार देर रात जमकर मारपीट के बाद बुधवार को डीन की अध्यक्षता में स्टूडेंट एंड वेलफेयर कमेटी की बैठक हुई. बैठक के बाद रिम्स प्रबंधन ने एमबीबीएस और बीडीएस की सभी कक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित करने का निर्णय लिया. आज रिम्स प्रबंधन के क्लास स्थगित करने के निर्णय के विरोध में मेडिकल के सभी छात्र-छात्रायें रिम्स निदेशक कार्यालय का घेराव कर रहे हैं.


बता दें कि रिम्स में मंगलवार की देर रात एमबीबीएस-बीडीएस के छात्रों द्वारा जमकर उत्पात मचाने के बाद रिम्स प्रबंधन ने2019-22बैच के छात्रों को24घंटा के अंदर हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया. रिम्स प्रबंधन के निर्देश के बाद हॉस्टल के सभी छात्र रिम्स निदेशक कार्यालय पहुंचे. सभी छात्र-छात्राएं रिम्स निदेशक कार्यालय का घेराव कर रहे हैं.


बताया जा रहा है कि गुरुवार शाम 7:00 बजे तक एमबीबीएस और बीडीएस 2019 से 2022 बैच के छात्र-छात्राओं को अपने सामान के साथ हॉस्टल खाली करने का आदेश दिया गया है. डीन कार्यालय में हुई आपातकालीन बैठक में सभी छात्रावास के वार्डन और डीन की बैठक हुई. इस दौरान यह बात सामने आई कि छात्रों के बीच तनातनी और मारपीट की घटना को रोकने के लिए ऐसा निर्णय लिया गया है.


बता दें कि रिम्स के हॉस्टल में मेडिकल छात्रों के दो गुटों में कुछ दिनों से चली आ रही तनातनी के बीच छात्रों द्वारा कैंपस और निदेशक आवास में मंगलवार की देर रात हंगामा किया गया था. जिसके बाद प्रबंधन के द्वारा क्लास निलंबन का निर्णय लिया गया. आज इसी के विरोध में मेडिकल के छात्र रिम्स निदेशक कार्यालय का घेराव कर रहे हैं.


Copy