राष्ट्रीय जूट महोत्सव : मंत्री आलमगीर आलम ने कार्यक्रम का किया शुभारंभ, कार्यक्रम में लोगों को दिया गया जॉब प्रमाण पत्र एवं ट्रैक्टर की चाबी

Edited By:  |
Reported By:
rashtriya joot mahotsav rashtriya joot mahotsav

पाकुड़ : मंत्री आलमगीर आलम ने तीन दिवसीय राष्ट्रीय जूट महोत्सव का बटन दबा कर उद्घाटन किया. कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया. महोत्सव में पाकुड़ और साहिबगंज जिले के करीब 5000 कृषकों को जुट से जुड़े सामग्रियों का उपादान हेतु प्रशिक्षण देकर उत्पादन को इस्तेमाल में लाए जायेंगे.


वहीं कार्यक्रम के दौरान लाभान्वित लोगों को जॉब प्रमाण पत्र एवं ट्रैक्टर की चाबी दिया गया. इस मौके पर राज्य के मंत्री आलमगीर आलम ने बताया कि झरखण्ड के पाकुड़ में यह पहली बार राष्ट्रीय जूट महोत्सव का आयोजन किया गया है.


पाकुड़ और साहिबगंज में जूट की खेती होती है. लेकिन कृषकों को इसका मुख्य लाभ व वैल्यू नहीं मिलता था. इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सफल प्रयास से आज पाकुड़ में जूट महोत्सव आयोजित किया गया. जिसमें कृषकों को प्रशिक्षण देकर स्वाबलंबन बनाना है. इस जूट के प्रयोग से कई तरह की सामग्री की उत्पादित कर बाजारों में उतारा जाएगा. ताकि जूट के उत्पाद से सामग्रियों को तैयार करने के बाद उचित दाम मिलेगा.


Copy