रांची वासियों के लिए एक यादगार लम्हा बना : राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश रचित तीन पुस्तकों और पाठ्य संवाद का रांची प्रेस क्लब में किया गया आयोजन

Edited By:  |
Reported By:
ranchi wasiyon ke liye ek yaadgaar lamha bana ranchi wasiyon ke liye ek yaadgaar lamha bana

रांची: वरिष्ठ पत्रकार, राजनीतिज्ञ और सामाजिक चिंतक हरिवंश के लिखे तीन किताबों कलश,पथ के प्रकाश पुंज और सृष्टि का मुकुट कैलाश मानसरोवर की लेख लिखिए यात्रा और पाठ्य संवाद का आयोजन रांची प्रेस क्लब में किया गया. इस अवसर पर राज्यसभा के उपसभापति और इन किताबों के लेखक हरिवंश खुद भी मौजूद थे.

कार्यक्रम में झारखंड के जाने-माने पत्रकार, साहित्यकार और बड़ी संख्या में बुद्धिजीवी समाज के लोग उपस्थित थे. कार्यक्रम में तीनों पुस्तकों पर चर्चा हुई. लेखक हरिवंश ने जहां अपने अनुभवों को साझा किया और अपनी बातें रखी. वहीं लोगों ने भी तीनों किताबों से जुड़ी अपनी जिज्ञासाओं को शांत किया.

गौरतलब है कि तीनों किताबों के लेखक व राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश की लेखनी यात्रा काफी लंबी रही है. कई बड़े अखबारों, मीडिया हाउस में अपनी सेवाएं दी कई पुस्तकों की भी रचना की है. ऐसे में उनके तीन नवीनतम पुस्तक जो वाणी प्रकाशन के द्वारा प्रकाशित किया गया है. कलश , पथ के प्रकाश पुंज और सृष्टि का मुकुट कैलाश मानसरोवर पर खुद लेखक के मुख से उनकी लेख लिखिए यात्रा पर चर्चा और पाठ की संवाद राजधानी रांची वासियों के लिए एक यादगार लम्हा बन गया है.


Copy