रामगढ़वासियों को मिली सौगात : सीएम हेमन्त सोरेन ने रजरप्पा में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर किया शुभारंभ

Edited By:  |
Reported By:
ramgarhwasiyo ko mili saugaat ramgarhwasiyo ko mili saugaat

रामगढ़: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में भाग लेने रामगढ़ के रजरप्पा पहुंचे. सीएम ने कार्यक्रम का दीप जलाकर उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन को सभा स्थल पर पौधा देकर सम्मानित किया गया.

इस मौके पर सीएम ने सरकार की उपलब्धिऔरकल्याणकारी योजना की जानकारी दी.

आपको बतातें चलें कि झारखंड सरकार द्वारा12अक्टूबर से14नवंबर तक आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम हर प्रखंड में चल रही है. इसी कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रामगढ़ पहुंचे. सीएम ने विभिन्न क्षेत्र में करीब 300 करोड़ की लागत वाली जनकल्याणकारी255योजनाओं का उद्घाटन किया. साथ ही विभिन्न लाभुकों के बीच119करोड़ की परिसंपत्ति का वितरण किया. कार्यक्रम में संसदीय व ग्रामीण विकास विभाग मंत्री आलमगीर आलम,श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता,रामगढ़ विधायक ममता देवी,कांग्रेस के बड़कागांव विधायक अम्बा प्रसाद सहित कई गणमान्य शामिल हुए. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहाकिसुखाड़ को देखते हुए22जिला के256प्रखंड के प्रभावित प्रति किसान भाई को3500रुपये सरकार देने का काम कर रही है जिसका फायदा31लाख किसान को मिलेगा.

मुख्यमंत्री छात्र प्रक्षिक्षण योजना की शुरुआत होने वाली है. इसके तहत छात्र-छात्राओं को मेडिकल, इंजीनियरिंग, एलएलबी और पत्रकारिता के लिए राज्य सरकार उनके फीस के पैसे का इंतजाम करेगी.

20सालों बाद लोगों को सरकारी व्यवस्था के प्रति विश्वास जगा है. क्योंकि इस सरकार में हक और अधिकार मांगने पर लाठी डंडे नहीं मिलते. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी से छुपा नहीं है कैसे डबल इंजन साकार में आम नागरिक,सरकारी कर्मचारी,अनुबंध कर्मी,आंगनबाड़ी सेविका सहायक पर लाठीचार्ज होता था. आज कल तक पिछली सरकार में12महीने में11महीने पारा शिक्षक धरना पर रहते थे. लेकिन इस सरकार की देन है कि अब वे12महीने में11महीने में बच्चों को पढ़ा रहे हैं.

बीजेपी इस तरह घबराई है कि इनको डर है कि अब झारखंड में इनका झंडा ढोने वाला भी कोई नहीं होगा. यही वजह है कि अब झारखंड राज्य जो देश का सबसे पिछड़ा राज्य है इस राज्य में सबसे ज्यादा आदिवासी और दलित निवासी है जो गरीब है केंद्र सरकार से विकास के लिए आर्थिक सहयोग की गुहार लगाते लगाते रह गये हैं लेकिन उनकी कान पर जूं नहीं रेंगता. और जब राज्य का एक लाख छत्तीस हजार करोड़ रुपये की मांग की तो पैसे देने की जगह सीबीआई और ईडी को भेज देते हैं.

केंद्र पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार न काम करती है न किसी को करने देना चाहती है. सीबीआई, ईडी की छापेमारी कर सरकार में शामिल विधायकों को डराने का काम कर रही है. इनकी नजर में सब चोर है. सिर्फ इनके विधायक ही दूध के धुले हैं. पैसे से लोकतंत्र नहीं खरीदा जा सकता है.


Copy