रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव : यूपीए के उम्मीदवार कांग्रेस के बजरंग महतो आज करेंगे नोमिनेशन

Edited By:  |
Reported By:
ramgarh vidhansabha upchunav ramgarh vidhansabha upchunav

रामगढ़ : रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए आज महागठबंधन की तरफ से कांग्रेस प्रत्याशी बजरंग महतो नामांकन करेंगे. नामांकन के दौरान कांग्रेस, जेएमएम के तमाम बड़े नेता एवं राजद के भी नेता मौजूद रहेंगे. रामगढ़ उपचुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से बजरंग कुमार महतो को प्रत्याशी बनाया गया है.

आज कांग्रेस प्रत्याशी बजरंग महतो रामगढ़ उपचुनाव में नामांकन करेंगे. झारखंड प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, झारखंड प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर,मंत्री बन्ना गुप्ता,मंत्री बादल पत्रलेख,आलमगीर आलम,पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय,पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की,विधायक अम्बा प्रसादसहित कांग्रेस के कई बड़े नेता के शामिल होने की उम्मीद है.वहींजेएमएम के कई विधायक व मंत्री के भी शामिल होने की उम्मीद है.आरजेडी के भी नेता और कार्यकर्ता नामांकन के दौरान मौजूद रहेंगे.

गौरतलब है कि पूर्व विधायक ममता देवी की सदस्यता कोर्ट के द्वारा सजा सुनाये जाने के बाद समाप्त हो गई. इसी कारण रामगढ़ विधानसभा का उपचुनाव हो रहा है. इस उपचुनाव में यूपीए की ओर से पूर्व विधायक ममता देवी के पति बजरंग महतो को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है.

रामगढ़ विधानसभा सीट पर 27 फरवरी को वोटिंग होना है. कांग्रेस विधायक ममता देवी को कोर्ट से एक मामले में हुई सजा के बाद यह सीट खाली हुई थी. इसके बाद निर्वाचन आयोग ने 18 जनवरी को झारखंड,प.बंगाल,महाराष्ट्र, तमिलनाडु एवं आंध्र प्रदेश की 6 विस सीटों के अलावा केंद्रशासित प्रदेश लक्षद्वीप की एक लोस सीट पर उपचुनाव की घोषणा की थी.


Copy