राजधानी एक्सप्रेस से अफीम की खेप बरामद : संयुक्त ऑपरेशन में मिली कामयाबी, दबोचे गए तस्कर

Edited By:  |
rajdhani express se afeem ki khep baramad rajdhani express se afeem ki khep baramad

DESK : खबर है मुजफ्फरपुर से जहां आरपीएफ मुजफ्फरपुर के निर्देशन में डीआरआई पटना के साथ संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए राजधानी एक्सप्रेस से सोने की बिस्कट सहित अफीम की खेप को बरामद किया है। पुलिस ने 3 तस्करों को अरेस्ट किया है। बरामद समान की कुल कीमत लगभग 3 करोड़ 50 लाख रूपए आंकी गई।

बताया जा रहा है कि 16 मार्च को प्रभारी निरीक्षक आरपीएफ मुजफ्फरपुर के निर्देशन में डीआरआई पटना के साथ संयुक्त रूप से गाड़ी संख्या 20503 (राजधानी एक्सप्रेस ) के विभिन्न कोचों में व्यक्तियों द्वारा तस्करी करके सामानों को ले जाया जाने की सूचना पर छापामारी की गई टीम में उपनिरीक्षक गोकुलेश पाठक, एएसआई राम बदन यादव ,HC/सुभाष पांडेय ,रविरंजन ,CT प्रकाश कुमार साथ धीरेंद्र SIO /DRI पटना व टीम के साथ प्राप्त सूचना के सत्यापन में कोच संख्या A2 के बर्थ संख्या/47 एवं कोच संख्या A4 के बर्थ संख्या 37,38 से यात्रा कर रहे यात्रियों को ,(GHY - NDL S)को उनके सामान के साथ संदेह के आधार पर उतारकर आरपीएफ पोस्ट मुजफ्फरपुर लाया गया।

राजधानी के कोच संख्या A2 के बर्थ संख्या 47 से उतारे गए व्यक्ति के पास से 1 किलो सोने के बिस्कुट एवं कोच संख्या A4 बर्थ संख्या 37,38 से उतारे गए दो व्यक्तियों के कब्जे से प्राप्त दो ट्रॉली बैग एवं एक पिट्ठू बैग से लगभग 60 - 65 kg अफीम बरामद हुआ ।जिसे श्री धीरेंद्र SIO/DRI/पटना द्वारा वास्ते अग्रिम कार्यवाही अपने कब्जे में लिया गया। आगे की प्रक्रिया के लिए DRI के अधिकारी संबंधित सामान वह तीन उतारे गए व्यक्तियों को अपने साथ ले गए।

कोच संख्या A2 के बर्थ संख्या 47 से उतारे गए व्यक्ति ने अपना नाम राधेश्याम सा.बीकानेर (राजस्थान) जिनके पास से 1 किलो सोने का बिस्कुट मिला तथा कोच संख्या A4 के बर्थ संख्या 37,38 से उतारे गए व्यक्तियों ने अपना नाम क्रमशः (a)सुभाष (b) प्रेम प्रकाश दोनों जोधपुर राजस्थान बताया ।जिनके कब्जे से लगभग 66kg अफीम बरामद हुआ। उपरोक्त के संबंध में आगे की कानूनी कार्रवाई एक्साइज एक्ट NDPS एक्ट के प्रावधानों के तहत करने वास्ते DRI के द्वारा बरामद प्रतिबंधित सामान व तीनों गिरफ्तार व्यक्तियों को DRI कार्यालय मुजफ्फरपुर ले जाया गयाl बरामद समान की कुल कीमत लगभग 35000000 रूपए आंकी गई ।


Copy