सचिन पायलट के साथ फिर हुआ धोखा : अशोक गहलोत ने इस नेता को बनाने जा रहे हैं राजस्थान का नया CM

Edited By:  |
rajashthan new politics of ashok gahlot and sachin pilot rajashthan new politics of ashok gahlot and sachin pilot

,

क्या एक बार फिर से सचिन पायलट के साथ राजस्थान में धोखा होने जा रहा है। क्या एक बार फिर जाते-जाते अशोक गहलोत सचिन पायलट से बदला लेने वाले हैं। क्या अशोक गहलोत ने नए सीएम के रूप में सीपी जोशी का नाम कांग्रेस आलाकमान को भेजा है। अब जबकि लगभग तय हो चुका है कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे। ऐसे में सवाल उठता है कि राजस्थान का अगला सीएम कौन होगा। क्या सचिन पायलट की ताजपोशी की जाएगी या नहीं। ऐसे कई सवाल मीडिया में उठने लगे हैं।

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार अशोक गहलोत पहले चाहते थे कि सीएम पद के साथ-साथ उनकों कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाय। हालांकि राहुल गांधी ने पत्रकारों से बात करते हुए साफ कर दिया कि कांग्रेस में एक पद एक आदमी का नियम प्रतिबद्धता के साथ पालन किया जाएगा। तबसे अशोक गहलोत सीएम पद छोड़ने को तैयार हैं। इसी बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि अशोक गहलोत ने अपने वारिश के रूप में सीपी जोशी को नए सीएम के रूप में चुना है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान को सीपी जोशी का नाम भेजा गया है। अब देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस आलाकमान सचिन पायलट को चुनते हैं या सीपी जोशी को।

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि बुधवार को सोनिया गांधी से मुलाकात में अशोक गहलोत ने सीपी जोशी को अपने बाद सीएम बनाने का सुझाव दिया है। इस तरह वह सचिन पायलट की काट करना चाहते हैं, जिनके समर्थक लगातार उन्हें सीएम बनाने के लिए लॉबिंग करते रहे हैं। अशोक गहलोत को लगता है कि सीपी जोशी के जरिए वह राजस्थान में अपनी पकड़ बनाए रख पाएंगे और अपने भरोसेमंद नेताओं को अगले चुनाव में टिकट भी दिला सकेंगे। पायलट के सीएम बनने की स्थिति में अशोक गहलोत के लिए ऐसा कर पाना मुश्किल होगा। यही वजह यह है कि वह सीपी जोशी के नाम पर आगे बढ़ने का सुझाव हाईकमान को दे रहे हैं।


Copy