Weather alert : पटना समेत इन 26 जिलों में बारिश का अलर्ट, तेज आंधी से बढ़ेगी परेशानी, ठनका गिरने की भी आशंका

Edited By:  |
Rain alert in these 26 districts including Patna Rain alert in these 26 districts including Patna

WEATHER ALERT :होली से पहले बिहार में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है और 26 जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग ने 19 मार्च से लेकर 22 मार्च तक बिहार के अनेक भागों में बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है। इसके साथ ही कुछ जगहों पर मेघ-गर्जन के साथ ठनका गिरने की भी आशंका है। मौसम विभाग के मुताबिक हवा के तेज झोंके के साथ लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।

इन 26 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक 19 मार्च यानी आज 26 जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है, जिसमें कैमूर, रोहतास, बक्सर, भोजपुर, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, गया, पटना, नवादा, शेखपुरा, नालंदा, लखीसराय, बेगूसराय, जमुई, मुंगेर, बांका, खगड़िया, भागलपुर, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, अररिया और सुपौल शामिल हैं।

20 और 21 मार्च को यहां होगी बारिश

वहीं, 20 और 21 मार्च को प्रदेश के सभी जिलों 38 जिलों में बारिश होने की लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें कैमूर, रोहतास, बक्सर, भोजपुर, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, गया, पटना, नवादा, शेखपुरा, नालंदा, लखीसराय, बेगूसराय, जमुई, मुंगेर, बांका, खगड़िया, भागलपुर, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, अररिया, सुपौल, वैशाली, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सारण, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, सीवान, गोपालगंज, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण में बारिश होने को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक एक टर्फ रेखा झारखंड से ओडिशा की ओर गुजर रही है। साथ ही एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन पश्चिमी उत्तर प्रदेश और आसपास इलाके में स्थित है। एक और साइक्लोनिक सर्कुलेशन असम के ऊपर भी है। इन वजहों से बिहार के मौसम में भी बदलाव होने वाला है।


Copy