रेलवे स्टेशन पर महिला का सुरक्षित प्रसव : चिकित्सकों की तत्परा से ट्रेन में सफर कर रही गर्भवती महिला ने स्वस्थ बच्चे को दी जन्म

Edited By:  |
Reported By:
railway station per mahila ka surakchhit prasav railway station per mahila ka surakchhit prasav

पलाम: खबर है पलामू का जहां रांची-सासाराम इंटरसिटी ट्रेन में सफर कर रही महिला का डालटनगंज स्टेशन पर डिलीवरी हुई.जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. रांची-सासाराम इंटरसिटी ट्रेन से महिला रांची से सासाराम जा रही थी. तभी अचानक बीच रास्ते में ही लेबर पेन होने लगाजिसके बादडॉक्टरों की टीम ने महिला का स्वस्थ प्रसव कराया.

बताया जाता है कि डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर महिला की डिलीवरी मेंमां और बच्चा दोनों फिलहाल स्वस्थ हैं.पलामू सिविल सर्जन डॉ. जॉन एफ केनेडी ने बताया कि रांची-सासाराम इंटरसिटी ट्रेन में सफर कर रही महिला रांची से सासाराम जा रही थी. तभी अचानक बीच रास्ते में ही लेबर पेन होने लगाजिसके बाद उन्हें सूचना मिली.सूचना मिलने के तुरंत बाद मेदिनीनगरMMCHके डॉक्टर की टीम रेलवे स्टेशन जाकर महिला का अच्छे से डिलिवरी करवाया.

महिला की डिलिवरी के बाद जच्चा-बच्चा दोनों को MMCH अस्पताल लाया गया है. वहीं डॉक्टर ने बताया कि फिलहाल जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. महिला का नाम पूजा कुमारी बताया जा रहा है. वे सासाराम की रहनेवाली है जबकि महिला के पति रांची में रहकर नौकरी करते हैं.


Copy