राहुल गांधी पालीगंज में पीएम मोदी पर बरसे : देश की महिलाओं से राहुल का वादा, बताया- कांग्रेस की सरकार बनने पर क्या होगा काम

Edited By:  |
Reported By:
 Rahul Gandhi took a dig at PM Modi in Paliganj, Patna.  Rahul Gandhi took a dig at PM Modi in Paliganj, Patna.

पालीगंज/पटना : लोकसभा चुनाव का आखिरी चरण 1 जून को है. इसके लिये कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ताकत झोंक दी है. वो बिहार दौरे पर आये और कई चुनावी सभाओं को संबोधित किया. पटना के पालीगंज में पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से RJD प्रत्याशी मीसा भारती के पक्ष में चुनावी सभा की. सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने तेजस्वी यादव को बब्बर शेर बताया. इस दौरान राहुल ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा, चुटकी ली. 10 सालों में कुछ नहीं करने का आरोप लगाया. साथ ही कहा कि केन्द्र सरकार की नीतियों की वजह से हिंदुस्तान में अमीर लोग अमीर होते जा रहे हैं और गरीब लोग गरीब.

चमचों का इंटरव्यू देखा है- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि सिर्फ अपने चमचों को इंटरव्यू देते हैं. जो पूछता है आप आम कैसे खाते हो, काट कर या चूस कर ? राहुल ने कहा कि आपने नरेंद्र मोदी के चमचों वाला इंटरव्यू देखा है, जिसमें चार लोग उनका इंटरव्यू लेते हैं. पेपर लीक जैसा मामला देखने को मिलता है. जिसमें पहले ही क्वेश्चन प्रधानमंत्री को दे देते हैं.

'सरकार बनी तो फाड़ देंगे अग्निवीर योजना'

राहुल गांधी ने अग्नि वीर योजना को लेकर भी सरकार पर हमला किया. उन्होंने कहा कि हम सबसे पहले अग्निवीर योजना खत्म करेंगे. अग्निवर योजना को उखाड़ के फारकर फेकेंगे. हर जवान को शहीद का दर्ज मिलेगा. उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना के तहत नौकरी करने वाले सेना के जवानों के साथ दोहरा मापदंड अपनाया जा रहा है. उनको कोई सुविधा नहीं दी जा रही है. हमारी सरकार बनेगी तो पहले जिस तरीके से सेवा में भर्ती होती थी परमानेंट नौकरी और परमानेंट पेंशन योजना की शुरुआत करेंगे. दूसरा केंद्र की सरकार तीस लाख सरकारी योजना आपके हवाले करेगी. तीसरा दुनिया की सबसे क्रांतिकारी योजना महालक्ष्मी योजना देंगे।

ये भी पढ़ें

गिरते-गिरते बचे राहुल गांधी , सभा का मंच धंसा, मीसा भारती ने हाथ पकड़कर संभाला

राहुल गांधी ने बताया, सरकार बनी तो क्या होगा काम

राहुल गांधी ने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर हम उल्टा करेंगे. मोदी जी ने उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया है. हम करोड़ों लखपति बनायेंगे. साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि महालक्ष्मी योजना पर काम शुरू होगा. तमाम गरीब परिवारों की लिस्ट बनेगी. हर गरीब परिवार में एक महिला को 5 जुलाई के दिन सुबह 9 बजे बैंक अकाउंट में 8500 रुपए मिलेंगे. हर महीने खटाखट खटाखट हर महीने ये पैसे मिलेंगे. क्रांतिकारी काम ये होगा जो दुनिया में किसी सरकार ने नहीं किया होगा. हर साल एक लाख रुपए हर परिवार के अकाउंट में तबतक आएगा जबतक वो गरीबी रेखा से बाहर नहीं आ जाते.

'संविधान खत्म करना चाहती है बीजेपी'

राहुल गांधी ने कहा कि 2024 का चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है. यह लोग संविधान को फाड़ कर फेंकना चाहते हैं. जिस संविधान को बाबासाहेब अंबेडकर और नेहरू जी ने मिलकर बनाया था उसको यह लोग खत्म करना चाहते हैं लेकिन हम लोग जब तक हैं इसको बदलने नहीं देंगे. संविधान बनने से पहले दलितों पिछड़ों आदिवासियों को कोई हक नहीं था. लोगों को जो भी हक मिला इसी संविधान के वजह से मिला.