रघुवर दास ने राज्य सरकार पर साधा निशाना : पूर्व सीएम ने लोहरदगा में हिंसा पर सरकार से SIT गठित कर दोषियों को कड़ी सजा दिलवाने की मांग की

Edited By:  |
Reported By:
raghuwar das ne rajya  sarkar per sadha nisana raghuwar das ne rajya  sarkar per sadha nisana

लोहरदगा : खबर है लोहरदगा की जहां रामनवमी के दिन हुए सांप्रदायिक हिंसा के बाद तनावपूर्ण स्थिति को फिलहाल जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के द्वारा स्थिति नियंत्रण में कर ली गई है. आज पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास लोहरदगा पहुंचकर पीड़ित के गांव जाना चाह रहे थे लेकिन रास्ते में ही जिला प्रशासन के अनुरोध पर उन्हें वापस होना पड़ा.

बाद में रघुवर दास ने सदर अस्पताल में जाकर घायल का कुशल क्षेम जाना. उन्होंने जिला परिषद में आने के बाद गणमान्य लोग और सरना सनातन के लोगों से भी मिले. उन्होंने राज्य के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव और राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू पर साधा निशाना. कहा कि माननीय रामेश्वर उरांव जिला के विधायक हैं. एक प्रतिनिधि हैं वह खुद पुलिस के अधिकारी रह चुके हैं. लोहरदगा में आखिर बार बार दंगा क्यों हो रहा है ? उन्होंने सरकार से एसआईटी गठित कर दोषियों को कड़ी सजा दिलवाने की मांग की है.

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि लोहरदगा में हुए दंगा में पीएफआई का हाथ है. वर्तमान सरकार ने वोट बैंक और तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है. कहीं न कहीं ऐसी शक्तियों को संरक्षण सरकार के मंत्री स्तर पर और मुख्यमंत्री स्तर पर मिल रही है जिस वजह से ही ये घटना लोहरदगा में और बेरमो में हुआ है. जबकि बहुसंख्यक समाज का सनातन और सरना समाज कोई भी धार्मिक कार्यक्रम होता है एक खास समाज के कटर पंथी इस्लाम विचार धारा के आतंकवादी संगठन का हाथ है कि नहीं सरकार को इसकी जांच करानी चाहिए और कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.


Copy