अग्निवीरों की भर्ती : लिखित परीक्षा में पास अभ्यर्थियों के लिए बोधगया में दौड़..जानिए कितना कठिन है डगर..

Edited By:  |
Race begins in Bodh Gaya for the recruitment of AGNIVEER Race begins in Bodh Gaya for the recruitment of AGNIVEER

BODHGAYA:- अग्निपथ योजना के तहत लिखित परीक्षा में पास हुए अभ्यार्थियों की दौड़ परीक्षा आज से शुरू हो गई है. यह दौड़ बोधगया के बीएमपी-3 मैदान में आयोजित की जा रही है. 30 अगस्त से 5 सितंबर तक चलने वाले इस दौर में बिहार के 11 जिलों के करीब 10 हजार अग्निवीर शामिल हो रहे हैं. इन अभ्यर्थियों को 1.6 किलोमीटर दौड़ को निर्धारित समय में पूरा करना है इसके लिए मैदान में 400 मीटर का घेरा बनाया गया है. जिसे चार चक्कर लगाना है.


बताते चलें की केन्द्र की मोदी सरकारी को घोषणा के बाद अग्निपथ योजना की शुरूआत 14 जून 2022 को शुरू हुई थी.इस योजना के तहत चयनित अभ्यर्थियों को 4 साल की अवधि के लिए अग्निवीर के रूप में नामांकित करने की घोषणा की गई थी.अग्निवीर की बहाली के लिए इस साल 17 अप्रैल से 26 अप्रैल तक देश के 176 शहरों में 375 केन्द्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया था.इसमें कुल 23 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. इस परीक्षा में पास हुए अभ्यर्थियों की शारीरिक परीक्षा आज से शुरू हुई है. बिहार के 11 जिलों के अभ्यर्थियों को बोधगया के BMP-3 मैदान में दौड़ के लिए बुलाया गया है.


इस दौड़ को लेकर सेना भर्ती कार्यालय गया के निदेशक कर्नल राहुल द्विवेदी ने बताया कि अग्नि वीरों की सुरक्षा एवं अन्य इंतजाम के लिए स्थानीय स्तर पर जिला प्रशासन से लेकर जिला पुलिस का सहयोग लिया जा रहा है. कर्नल द्विवेदी ने बताया कि लिखित परीक्षा में पास हुए अग्निवीरों को अपना एडमिट कार्ड साथ लेकर बुलाया गया है जिसे देखने के बाद दौड़ने के लिए मौका दिया जा रहा है. दौड़ में सफल होने के बाद क्षेत्रीय भर्ती मुख्यालय द्वारा राज्य के शार्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार को में देश की सेवा करने और राष्ट्र निर्माण में योगदान देने का अवसर दिया जाएगा



Copy