सावधान.. : झोलाछाप डॉक्टर बिना डिग्री के कर रहा था इलाज, सच्चाई सामने आते ही हुआ फरार

Edited By:  |
Reported By:
Quack doctor was treating without degree, absconded as soon as truth came out Quack doctor was treating without degree, absconded as soon as truth came out

गढ़वा:- कहावत है नीम हाकिम खतरे जान। गढ़वा जिले में कहावत चरितार्थ हो रही है क्योंकि एक फर्जी व्यक्ति होटल मे बैठ कर बड़े बड़े बीमारियों का करता है शर्तिया इलाज डिग्री है नील बटा जीरो। इस फर्जी के चक्कर में अगल बगल जिले के लोग भी आये है।


जिले के नगर उंटारी अनुमंडल के इसी होटल में बिहार के भागलपुर के नवगछिया के निवासी मनीष कुमार बैठते है जो अपने आप को डॉक्टर कह लोगो का इलाज करते है। फीस महज सौ रुपया है। एक बार जो व्यक्ति इनके झांसे मे आ जाए वो कम से कम पांच हजार के खर्च मे पड़ जाता है। इनके पास गढ़वा ही नहीं बल्कि लातेहार, पलामू और गढ़वा जिले के लोग आते है। ये लगभग 50 तरह के बीमारी का इलाज करते है जिसमे आँख, सुगर, बदन में दर्द, निसंतान सहित अनेको ऐसे बीमारियों का इलाज करते है जहाँ बड़े से बड़े हॉस्पिटल भी फेल हो जाते हो। दवा के नाम पर आटे की गोली बनाकर देते है। ऐसे व्यक्ति का ज़ब कैमरे के सामना हुआ तो सब सच्चाई बाहर आ गई। खुद कैमरे के सामने स्वीकार किए की इनके पास किसी तरह की कोई डिग्री नही है वह दो पैसे की सिर्फ और सिर्फ कमाई करते है वो भी इलाज के नाम पर लोगो से ठगी कर के।


वहीं इस मामले पर जिले के सिविल सर्जन ने कहा की ये गलत है लोग ऐसे लोगो के बहकावे मे नहीं आए। सूचना मिलने पर टीम गई थी लेकिन वह भाग चुका है जैसे ही मिलता है तो हम कार्यवाई करेंगे।


Copy