पुल चोरी मामले में पुलिस ने लिया एक्शन : सिंचाई विभाग के कर्मचारी सहित कई अरेस्ट, जानें पूरा मामला

Edited By:  |
Reported By:
pul chori mamle me police ne liya action pul chori mamle me police ne liya action

सासाराम : खबर है सासाराम से जहां पिछले दिनों नासरीगंज थाना क्षेत्र के अमियावर के समीप पुल चोरी मामले में आधा दर्जन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इन आरोपियों में सिंचाई विभाग के कई कर्मचारी भी शामिल हैं।

बता दें कि बीते दिनों ही नासरीगंज प्रखंड में सोन नहर पर बना लोहे का ऐतिहासिक पुल गायब हो गया था। 60 फिट लंबे, 10 फिट चौड़े व 12 फिट ऊंचे उक्त पुल को दिनदहाड़े उखाड़ कर इसके मलबे को वाहनों से ढो दिया गया था। हालाँकि इस मामले में पुलिस ने एक्शन लेते हुए सिंचाई विभाग के कर्मचारी सहित कई आरोपियों को अरेस्ट किया है। पुलिस ने चोरी में इस्तेमाल हुई जेसीबी कांड में इस्तेमाल ‌होने वाले गैस कटर को भी बरामद कर लिया है।

वहीँ एसडीपीओ ने बताया कि इनमें मौसमी कर्मचारी अरविंद कुमार, राजद नेता शिवकल्याण भारद्वाज अमियावर, पिकअप मालिक चंदन कुमार अमियावर, कबाड़ वाले सचितानंद सिंह गोपीगढ़ अकोढ़ीगोला, चंदन कुमार चंदाबिगहा अकोढ़ीगोला, मनीष कुमार गोपीगढ़ अकोढ़ीगोला, गोपाल कुमार जयनगर अकोढ़ीगोला शामिल हैं। जबकि जेसीबी चालक अजीत अमियावर, पिकअप चालक जितेंद्र चौधरी अमियावर, वाहन मालिक गोपाल साह पुलडीहां थाना माली जिला औरंगाबाद को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

चोरी गए लोहे के पुल के मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। एसपी आशीष भारती शनिवार को अमियावर पहुंच कर जांच की। उन्होंने बताया कि बिक्रमगंज के एसडीपीओ शशिभूषण सिंह के नेतृत्व में लोहे के पुल के अवशेष की बरामदगी व अपराध में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। ग्रामीणों से पता चला है कि जो लोग पुल को काटने आए थे, उन्होंने खुद को सिंचाई विभाग का कर्मचारी बताया था।


Copy