प्रथम चरण का मतदान संपन्न : राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव ने शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए मतदान कर्मियों को दी बधाई

Edited By:  |
Reported By:
pratham charan ka matdan  sampanna pratham charan ka matdan  sampanna

रांची: सूबे में प्रथम चरण का मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव ने शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए मतदान कर्मियों को बधाई दी है. वहीं उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि लगभग 70% वोटिंग हुई है.

हालांकि आयोग के सचिव राधेश्याम प्रसाद ने कहा कि अंतिम आंकड़े देर शाम तक आएंगे कि कुल कितना प्रतिशत मतदान हुआ. सचिव ने बताया कि बोकारो, चतरा, सिमडेगा और चांडिल में कुछ जगहों पर मतपत्रों में त्रुटिपूर्ण छपाई की शिकायत मिली है. उसकी जांच की जा रही है. जहां कुछ पदों के लिए मतदान स्थगित किया गया है वहां 16 मई को मतदान संपन्न करा लिया जाएगा. वहीं इस गड़बड़ी की जांच भी कराई जाएगी और संबंधित दोषी पदाधिकारी कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि प्रथम चरण में 21 जिलों के 72 प्रखंडों के 1127 पंचायतों में आज प्रथम चरण का मतदान हुआ. शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए. मतदान को लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया. खासकर नक्सल प्रभावित इलाकों में मतदान की गति न सिर्फ तेज थी बल्कि वहां से जो जानकारी आ रही है उसके मुताबिक मतदान प्रतिशत काफी अच्छा रहा है. वहीं मतदान के दौरान महिला मतदाताओं ने भी बढ़ चढ़कर अपनी भागीदारी निभाई.