प्रशासन के आश्वासन पर हटा सड़क जाम : 9 माह से पानी की समस्या को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने किया पाकुड़-दुमका मुख्यपथ जाम

Edited By:  |
Reported By:
prashasan ke aaswasan per hata sadak jaam prashasan ke aaswasan per hata sadak jaam

पाकुड़: पाकुड़ के हिरणपुर-तारापुर संथाली गांव के ग्रामीणों ने पानी की समस्या को लेकर पाकुड़-दुमका मुख्य सड़क को जाम किया. बड़ी संख्या में आक्रोशित ग्रामीणों ने हड़िया वर्तन लेकर घंटों सड़क जाम किया. सूचना मिलने पर प्रशासन मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को समझा बुझा कर सड़क जाम हटाया.

बताया जा रहा है कि हिरणपुर-तारापुर संथाली के ग्रामीणों ने पानी की समस्या को लेकर पाकुड़-दुमका मुख्य सड़क को जाम किया. महिलाएं भी हड़िया बर्तन लेकर सड़कों पर उतरे. हालांकि सड़क जाम में मरीज वाहनों को छोड़कर कर सभी वाहन के आवागमन को बाधित किया. पानी की प्यास बुझाने के लिए आक्रोशित ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन को लिखित शिकायत की है. परन्तु इसके बाद भी किसी ने सुध नहीं ली. कहा जा रहा है कि गांव में चापाकल है पर खराब है. जल मीनार है तो वो भी पानी सप्लाई नहीं देता है. जिसे घरेलू उपयोग के लिए हरप कर रखा गया है. वहीं ग्रामीणों की मानें तो 9 महीने से लोग पानी की समस्या से जूझ रहे हैं. जनप्रतिनिधियों का इस समस्या की और नींद नहीं खुल रही है. अब देखने वाली बात होगी कि प्रशासन की ओर से समस्याओं का निदान कब तक किया जाता है.

इधर सूचना पाते ही पेयजल स्वच्छता विभाग के जेई दिनेश मंडल और हिरणपुर बीडीओ उमेश कुमार स्वांसी सड़क जाम स्थल पहुच कर ग्रामीणों को समझा बुझा कर सड़क जाम हटाया. करीब 2 घंटों तक आवागमन बाधित रहा. वहीं बीडीओ ने ग्रामीणों को पानी की समस्या को 7 दिनों के अंदर समाधान करने की बात कही है.



Copy