Jharkhand News : अवैध शराब भट्ठियों पर चला पुलिसिया डंडा, ताबड़तोड़ कार्रवाई से माफियाओं में हड़कंप

Edited By:  |
Reported By:
Police used baton on illegal liquor distilleries, swift action created panic among mafias Police used baton on illegal liquor distilleries, swift action created panic among mafias

चतरा:- चतरा में अवैध महुआ शराब कारोबारियों के विरुद्ध पुलिस लगातार दबिश देने में जुटी है। लोकतंत्र का महापर्व लोकसभा चुनाव व रंगो का महापर्व होली शांति पूर्वक संपन्न कराने को ले जिले की प्रतापपुर थाना पुलिस ताबड़तोड़ एक्शन मोड में है। शराब कारोबारियों के अवैध ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान चलाकर पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक अवैध शराब भट्ठियों को ध्वस्त करते हुए शराब बनाने में प्रयुक्त सामानों को जप्त किया है। साथ ही भट्ठी संचालन को लेकर मौके पर तस्करों व माफियाओं द्वारा निर्मित झोपड़ियों को आग के हवाले कर दी। प्रतापपुर थाना पुलिस ने बिहार-झारखंड बॉर्डर पर स्थित हूमाजांग और रतनपुर के जंगली ईलाकों में संचालित अवैध महुआ शराब की पांच अलग-अलग भट्ठियों को ध्वस्त कर कार्रवाई की है। साथ ही मौके से पुलिस ने दो तस्करों व भट्ठी संचालकों को भी गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक विकास पांडेय के निर्देश पर पुलिस लगातार कार्रवाई को अंजाम देने में जुटी है। पुलिस ने अवैध महुआ शराब के कारोबार से जुड़े विजय यादव व मुशाफिर कुमार यादव को भी गिरफ्तार कर न्यायायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। प्रशिक्षु आईपीएस सह थाना प्रभारी शुभम खंडेलवाल ने बताया कि बॉर्डर इलाके सहित घने जंगलों में संचालित महुआ शराब भट्ठियों को ध्वस्त कर पुलिस के जवानों ने घटनास्थल से करीब दो सौ सौ लीटर तैयार शराब को जप्त करते हुए मौके पर ही विनष्ट कर दिया। इसके अलावे शराब माफियाओं व तस्करों का एक मोटर साइकिल व तीन मोटर पम्प सेट भी मौके से जप्त किया गया है। साथ ही साथ अवैध शराब भट्टी में शराब तैयार करने में प्रयुक्त उपकरण और बर्तन को भी जब्त किया गया है।

गौरतलब है कि झारखंड-बिहार के सीमा से सटे जंगली ईलाको में भट्ठियों के संचालन के कारण माफिया व कारोबारी आसानी से बड़े पैमाने पर शराब तैयार कर ड्राई स्टेट बिहार में इसकी सप्लाई करते हैं। हालांकि पुलिस का कहना है कि अवैध शराब के खिलाफ यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगा और आरोपियों के खिलाफ सख्त कदम उठाये जाएंगे। इन इलाकों में शराब माफियाओं की गतिविधि तेज होने का एक मात्र कारण इंटरेस्ट बार्डर व जंगली ईलाकों की अजीबोगरीब भौगोलिक संरचना और पुलिसिया पहुंच से दूर होना बताया जाता है।


Copy