जमुई में पुलिस टीम पर हमला : थानाध्यक्ष समेत कई पुलिसकर्मी जख्मी, आक्रोशितों ने जमकर किया बवाल

Edited By:  |
Reported By:
 Police team attacked in Jamui  Police team attacked in Jamui

JAMUI :जमुई में पुलिस टीम पर हमला हुआ है। जमुई के गिद्धौर थाना क्षेत्र के संसारपुर गांव में आज सुबह सैकडों की संख्या में ग्रामीणों ने NH -333A पर परिचालन बाधित कर दिया, जिसकी सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और नाराज ग्रामीणों को समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन आक्रोशित गांव वालों ने पुलिस टीम पर ही हमला कर दिया।


पुलिस टीम पर हमला

ये पूरा मामला जमुई का है, जहां 26 दिसंबर को SC/ST कांड संख्या 155/2019 में मंडलकारा में बंद प्रदीप यादव पिता स्व. मथुरा यादव, ग्राम संसारपुर, थाना गिद्धौर जिला जमुई की सदर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी। मंडलकारा में बंद प्रदीप की मौत के बाद स्थानीय लोगों में नाराजगी है। जल अधीक्षक पर आरोप लगाते हुए आक्रोशितों ने विरोध-प्रदर्शन किया।


गांव वालों की नाराजगी को देखते हुए स्थानीय पुलिस ने मौके पर अतिरिक्त फोर्स भी बुला लिया लेकिन उग्र ग्रामीणों ने पुलिस पर ईंट-पत्थर से हमला कर दिया। लगातार ईंट-पत्थर से हमले के बीच उग्र भीड़ द्वारा फायरिंग भी की गई। इस विरोध-प्रदर्शन और आपराधिक बल तथा हिंसा के प्रयोग से घटनास्थल पर मौजूद थानाध्यक्ष, गिद्धौर एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी, एक महिला पुलिस पदाधिकारी और 2 पुलिस कांस्टेबल को चोट आयी है। उग्र भीड़ द्वारा सरकारी वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया है।

नियंत्रण में हालात

पुलिस द्वारा सूझबूझ के साथ पूरे हालात को नियंत्रित कर लिया गया है। NH-333A पर फिर से परिचालन बहाल हो गया है। फिलहाल पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।



Copy