पुलिस को मिली बड़ी सफलता : PLFI के 3 सक्रिय सदस्य हथियार एवं जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
police ko mili badi safalta police ko mili badi safalta

चाईबासा : इस वक्त की बड़ी खबर झारखंड के चाईबासा से जहां पुलिस ने पीएलएफआई के तीन सक्रिय सदस्यों को अरेस्ट कर लिया है. पकड़े गये नक्सलियों के पास से एके47हथियार भी बरामद किया गया है.

इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी आशुतोष शेखर ने कहा कि गुप्त सूचना मिली कि बंदगाव थाना क्षेत्र के ग्राम किता में पीएलएफआई के एरिया कमांडर लंबू अपने दस्ता सदस्यों के साथ भ्रमणशील है. सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए एक छापेमारी दल का गठन किया गया. छापेमारी के क्रम में ग्राम किता में दो संदिग्ध मोटरसाइकिल को आते हुए देखा गया,रुकने का इशारा करने पर पुलिस को देखकर दोनों मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति भागने लगा. सशस्त्र बल के सहयोग से खदेड़ कर पकड़ने का प्रयास किया गया लेकिन एक बाइक पर सवार व्यक्ति भागने में सफल रहा तथा दूसरे मोटरसाइकिल पर सवार व्यक्तियों को पकड़ा गया.

पकड़ा गया व्यक्ति पीएलएफआई का सक्रिय सदस्य लौकी सांडी पूर्ति,बिरसा डहांगा और सुखराम सांडी पूर्ति शामिल है. गिरफ्तार पीएलएफआई के सदस्यों ने17जनवरी को ग्राम करिका में गोलीबारी की घटना में शामिल होने एवं21जनवरी को हुवांगडिह में हुए पुलिस मुठभेड़ में शामिल रहने की बात को स्वीकार किया है. साथ ही अन्य नकसली घटनाओं में भी शामिल होने की बात को स्वीकार किया है. इनकी निशानदेही पर एक एके47राईफल एवं33चक्र जिंदा गोली बरामद किया गया है. एसपी ने कहा कि अभियुक्तों का आपराधिक इतिहास रहा है.

पीएलएफआई लोकी सांडी पूर्ति के ऊपर विभिन्न थानों में7से अधिक पीएलएफआई कांड दर्ज है. जबकि बिरसा डहांगा के ऊपर विभिन्न थानों में4मामले दर्ज हैं. सुखराम सांडी पूर्ति के ऊपर3मामले दर्ज हैं. पीएलएफआई के पास से एके-47के साथ एके-47राइफल के जिंदा कारतूस, मैगजीन, एक देसी कट्टा, देसी ट्टा का जिंदा गोली, हथियार रखने वाले पैकेट, पीएलएफआई संगठन का नक्सली पर्चा और एक मोटरसाइकिल जब्त किया गया है.

इस अभियान में सहायक पुलिस अधीक्षक सह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, चक्रधरपुर अंचल कपिल चौधरी, विकास कुमार, निर्भय कुमार, मो० आमीर हमजा, अमरजीत कुमार, सतीश कुमार, मनोज कुमार, अविनाश कुमार, पिन्टू कुमार, प्रवीण चौधरी समेत सैट-55 के सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.


Copy