पुलिस को मिली बड़ी सफलता : पुलिस के साथ मुठभेड़ में PLFI का सबजोनल कमांडर लाका पहान ढेर

Edited By:  |
Reported By:
police ko mili badi safalta police ko mili badi safalta

खूंटी:बड़ी खबर खूंटी से जहां झारखंड पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. मुरहू थाना क्षेत्र के कोटा इंदीपीड़ी जंगल में पीएलएफआई के दस्ते के साथ पुलिस की मुठभेड़ में प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई का सबजोनल कमांडर लाका पहान मारा गया. पुलिस ने नक्सली के पास से एक हथियार भी बरामद किया है. लाका पहान काफी दुर्दांत नक्सली था. राज्य पुलिस मुख्यालय के द्वारा नक्सली लाका पहान पर 5 लाख रुपये के इनाम का प्रस्ताव सरकार के पास भेजा गया था.

एसपी अमन कुमार को मिली गुप्त सूचना पर मुरहू थाना प्रभारी विक्रांत कुमार दल बल के साथ इंदीपीड़ी निकले थे लेकिन पुलिस को देखते ही पीएलएफआई ने फायरिंग शुरू कर दिया. पुलिस की जवाबी कार्रवाई के दौरान पीएलएफआई सबजोनल कमांडर मारा गया. जबकि सबजोनल कमांडर के सहयोगी जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा. पुलिस को मिले दस्तावेज के अनुसार लाका को संगठन में रिजनल कमांडर की जिम्मेवारी दी जा रही थी.

नक्सली संगठन पीएलएफआई का सबजोनल कमांडर लाका पहान पूर्व में एरिया कमांडर था. कई नक्सली कांडों का अंजाम देने वाला लाका पहान को पुलिस ने पूर्व में भी गिरफ्तार किया था. फिलहाल अभी पुलिस जंगलों में सर्च अभियान चला रही है.


Copy