पुलिस को मिली बड़ी सफलता : 15 लाख का इनामी और कुख्यात नक्सली कृष्णा हांसदा अरेस्ट, 2 लाख नगद समेत कई सामग्री बरामद

Edited By:  |
Reported By:
police ko mili badi safalta  police ko mili badi safalta

गिरिडीह : बड़ी खबर गिरिडीह से जहां 15 लाख के इनामी और कुख्यात नक्सली कृष्णा हांसदा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नक्सलियों द्वारा उपयोग किए जाने वाली सामग्री समेत कई सामग्री जब्त किया है. इसके अलावे कृष्णा के पास से लेवी के रूप में वसूले गए 2 लाख रुपये नगद बरामद किए गए हैं.

बताया गया कि पारसनाथ इलाके में आतंक मचाने वाले 15 लाख के इनामी और कुख्यात नक्सली कृष्णा हांसदा को गिरफ्तार करने के बाद अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर पुलिस ने नक्सलियों द्वारा उपयोग किए जाने वाली सामग्री समेत कई सामग्री को बरामद किया है. इसके अलावे कृष्णा के पास से लेवी के रूप में वसूले गए दो लाख रुपये नगद बरामद किए गए हैं.

मंगलवार को गिरिडीह के पपरवाटांड़ स्थित पुलिस कार्यालय में एसपी अमित रेणु ने प्रेसवार्ता कर बताया कि कृष्णा हांसदा पारसनाथ जोन का सबसे सक्रिय नक्सली रहा है. इसके विरुद्ध गिरिडीह,धनबाद एवं बोकारो आदि जिले में 50 से अधिक कांड दर्ज है और इस पर 15 लाख का इनाम भी घोषित की गई थी. इसकी गिरफ्तारी के बाद नक्सलियों को तगड़ा झटका लगा है. एसपी ने बताया कि कृष्णा के निशानदेही पर पारसनाथ के इलाके में सर्च अभियान चलाया गया और नक्सलियों का कैम्प भी बरामद किया गया है. बताया कि कृष्णा की निशानदेही पर अभी भी इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. एसपी ने बताया कि कृष्णा नक्सली संगठन के सीसीए मेंबर विवेक उर्फ प्रयाग दा का काफी करीबी सहयोगी है.

गौरतलब है कि तीन दिन पूर्व पुलिस ने सर्च अभियान चला कर डुमरी थाना इलाके के लुसियो जंगल से नक्सली कृष्णा हांसदा को गिरफ्तार किया था। प्रेसवार्ता में एएसपी अभियान गुलशन तिर्की, डुमरी एसडीपीओ मनोज कुमार समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे.


Copy