पुलिस को मिली बड़ी सफलता : हार्डकोर नक्सली रेणु कोड़ा देवघर से गिरफ्तार,कई मामले हैं दर्ज

Edited By:  |
Reported By:
police ko mili badi safalta police ko mili badi safalta

जमुई : खबर है जमुई से जहां बिहार पुलिस ने एसटीएफ के साथ मिलकर 50 हजार की ईनामी नक्सली को झारखंड के देवघर से गिरफ्तार किया है। गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। नक्सली कमांडर सिदो कोड़ा प्रवेश की सहयोगी रही हार्डकोर नक्सली रेणु कोड़ा को देवघर के जसीडीह थाना क्षेत्र के चापरिया गांव से गिरफ्तार किया है। महिला नक्सली की गिरफ्तारी के क्रम में उसके पास से एक हथियार भी बरामद किया गया है। नक्सली रेणु पर 50 हजार का इनाम घोषित था। बिहार पुलिस लंबे समय से इसकी तलाश कर रही थी । रेणु पहले भी कई बार पुलिस को चकमा देकर फरार हो चुकी है। महिला नक्सली रेणु कोड़ा बिहार के मुंगेर जिले के लवरियाताड़ थाना क्षेत्र के सराधी गांव की रहने वाली है।

जमूई एस पी डॉ शौर्य सुमन को सूचना मिली कि जमूई देवघर सीमावर्ती जंगल मे नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए एकत्रित हुए हैं । जानकारी मिलते ही जमुई एस पी ने इस बात की जानकारी देवघर एस पी को दी और एक संयुक्त टीम का गठन किया गया । इसके बाद जमुई और देवघर पुलिस के साथ SSB और डी आई यू को टीम में शामिल कर जंगल मे अभियान चलाया गया । जंगल मे एक झोपड़ी दिखी जब उसके समीप आहट लिया गया तो कुछ संदिग्ध गतिविधि दिखाई पड़ी ।

इस दौरान उन लोगो को भी कुछ भनक लग गई और वे लोग घने कोहरे और रात्रि के अंधकार का फायदा उठाते हुए भागने का प्रयाश करने लगे । लेकिन पुलिस ने उन्हें धर दबोचा । पूछ ताछ के दौरान महिला ने अपना नाम रेणु कोड़ा बताया जबकि युवक ने ज्योति मरांडी बताया । जब इनके अपराधो को खंगाला गया तो जमुई, मुंगेर और लखीसराय जिला में करीब दो दर्जन मामले इसके खिलाफ दर्ज है । इसकी तलाश काफी लंबे अरसे से की जा रही थी । इसलिये इस गिरफ्तारी को पुलिस एक बड़ी कामयाबी मान रही है ।


Copy