पुलिस को मिली बड़ी सफलता : JJMP का एरिया कमांडर उग्रवादी रघुनाथ सिंह खेरवार ने डाला हथियार

Edited By:  |
Reported By:
police ko mili badi safalta police ko mili badi safalta

लातेहार : बड़ी खबर लातेहार से जहां प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन JJMP के एरिया कमांडर सह इनामी उग्रवादी रघुनाथ सिंह खेरवार उर्फ रघु जी को ने पुलिस के समक्ष आज आत्मसमर्पण कर दिया. आत्मसमर्पण को लेकर आयोजित कार्यक्रम में समर्पण किये गये उग्रवादी को एसपी अंजनी अंजन और CRPF214BN 2ic कमांडेंट अभिनव ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया.

बताते चलें कि विगत एक वर्ष से झारखण्ड पुलिस द्वारा नक्सल एवं उग्रवाद के खिलाफ लगातार सघन अभियान व छापेमारी की जा रही है. इसमें लातेहार पुलिस को झारखण्ड जगुआर, कोबरा, सी०आर०पी०एफ० और जिला के SAT बल के सराहनीय योगदान से लातेहार जिला को अलग अलग क्षेत्रों में कई बड़ी उपलब्धियां हासिल हुई. नक्सल अभियान के दौरान कई एक शीर्ष नक्सली पकड़े गये तथा कई नक्सली मारे गये. इसके साथ ही लातेहार पुलिस के द्वारा नक्सली के परिजनों से सम्पर्क कर सरकार द्वारा अपनायी गई नक्सलियों का आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास नीति के बारे में समझा बुझाकर उसे प्रेरित किया जा रहा था. इसी दौरान जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के एरिया कमांडर सह दो लाख का इनामी रघुनाथ सिंह खेरवार उर्फ रघु जी सरकार के आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास नीति के तहत एसपी और CRPF 214 बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी अभिनव आनंद एवं उप समादेष्टा संदीप कुमार शर्मा के समक्ष आत्मसमर्पण किया.

बताया जा रहा है कि रघु जी सुप्रीमो पप्पु लोहरा के दस्ता में रहकर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में दस से अधिक उग्रवादी हिंसा को अंजाम दे चुका है. इसको लेकर लातेहार पुलिस लम्बे समय से तलाश रही थी. इधर आत्मसमर्पण को लेकरSPअंजनी अंजन ने बताया कि एक सरकार के आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास नीति को लातेहार पुलिस उंचे पायदान पर ले जा रही है. वहीं संगठन को कमर तोड़ने का काम कर रही है.

वहीं उग्रवादी रघु जी ने बताया कि उग्रवादियों के गलत नीति के झांसा में आकर मुख्यधारा से भटक गया था. किन्तु पुलिस और सीआरपीएफ के सार्थक पहल से आज हथियार छोड़ मुख्यधारा में लौट आया हूं. वहीं अन्य उग्रवादियों को भी हथियार छोड़ मुख्यधारा में लौटने को लेकर अपील किया.


Copy