पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी : पुलिस ने तस्करी गिरोह के 2 अंतरराष्ट्रीय तस्कर को 10 किलो चरस और हिरण के सिंग के 2 छोटे टुकड़े के साथ किया गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
police  ko mili badi kaamyabi police  ko mili badi kaamyabi

मोतीहारी:बड़ी खबर मोतीहारी से जहांपूर्वी चंपारण जिला पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने सुगौली थाना क्षेत्र से मादक पदार्थ के तस्करी गिरोह के दो अंतरराष्ट्रीय तस्कर को10किलो चरस और हिरण के सिंग के 2 छोटे टुकड़े के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों में एक तमिलनाडु के शिवगंगा स्थित36हाउथ एकबलेम स्ट्रीट इलीयानगुड़ी का रहने वाला इम्तेयाज उर्फ अन्ना है. वहीं दूसरा तस्कर रक्सौल जिला के नगर पंचायत क्षेत्र स्थित वार्ड नंबर14का निवासी उमेश साह है.

एसपी डॉ. कुमार आशीष ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई हुई है. उन्होंने बताया कि रक्सौल से मादक पदार्थ की बड़ी खेप आने की सूचना मिलने के बाद डीएसपी सदर अरुण कुमार गुप्ता के नेतृत्व में टीम गठित की गई. पुलिस टीम ने सुगौली रक्सौल रोड में हीरो एजेंसी के पास घेराबंदी कर दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने तलाशी लेने पर 10 पैकेट चरस और हिरण के सिंग का दो छोटा टुकड़ा बरामद किया है.

एसपी के अनुसार गिरफ्तार तस्कर अन्ना पिछले 3 वर्षों से रक्सौल में रहकर बंग्लादेश,चीन,नेपाल,मलेशिया,हांगकांग,ऑस्ट्रेलिया,सिंगापुर,थाइलैंड और भारत के विभिन्न राज्यों में तस्करी करता था.

गिरफ्तार तस्कर अन्ना सार्क फिन,समुद्री खीरा,समुद्री कीड़ा,छिपकली एवं कछुआ समेत अन्य पदार्थों की तस्करी करता था. इसका नेटवर्क देश के विभिन्न राज्यों के अलावा कई देश तक फैला हुआ है.

बरामद चरस की अंतरराष्ट्रीय कीमत लगभग 2 करोड़ रुपया बताया जाता है. दोनों तस्करों की गिरफ्तारी को जिला पुलिस बड़ी सफलता मान रही है. पुलिस इन तस्करों के नेटवर्क के अलावा अन्य स्रोत का पता लगाने में जुटी हुई है.


Copy