पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी : जैप 9 जवान हत्याकांड के मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को किया अरेस्ट

Edited By:  |
Reported By:
police ko mili badi kaamyaabi police ko mili badi kaamyaabi

साहेबगंज : बड़ी खबर साहेबगंज से जहां बहुचर्चित जैप 9 जवान राकेश ओझा हत्याकांड के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने मामले के मुख्य आरोपी सोनू यादव और लोहडा निवासी अमित कुमार उर्फ अमित सिंह को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है.

मामले में एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने पुलिस लाइन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि दोनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी बिहार के कटिहार जिला के बरारी थाना क्षेत्र अंतर्गत बखिया दियारा से किया गया. दोनों के निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त किए गए दो देसी कट्टा,7 जिंदा गोली,एक मोबाइल फोन और एक गांजा पीने वाला चिलम को मामले के एक अन्य आरोपी सोनू यादव के नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत पुरानी साहेबगंज में स्थित बथान से बरामद किया गया.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार दोनों अभियुक्त ने मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. दरअसल बीते 23 जून की रात लगभग 10:45 बजे ड्यूटी से अपने घर पुरानी साहेबगंज लौट रहे जैप 9 के जवान राकेश ओझा की नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत रंगोली रेस्टोरेंट के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मामले को लेकर मृतक के छोटे भाई ज्ञान प्रकाश ओझा के बयान पर नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. मामले में पुरानी साहेबगंज निवासी रामजी यादव, सोनू यादव,लालबाबू यादव, गदर यादव और अमित कुमार उर्फ अमित सिंह को आरोपी बनाया गया था. मामले के आरोपियों की गिरफ्तारी व कांड का अनुसंधान के लिए साहेबगंज सदर एसडीपीओ राजेंद्र दूबे की अगुवाई में एक विशेष पुलिस टीम गठित की गई थी. टीम पेशेवर और वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान करते हुए मामले के मुख्य आरोपियों पर दबाव बना रही थी. पुलिस दबिश के कारण लाल बाबू यादव ने 6 जुलाई को नगर थाना में आत्मसमर्पण कर दिया था. वहीं मामले के एक अन्य आरोपी ग़दर यादव को पुलिस ने पश्चिम बंगाल के बरहमपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मीनगंज गांव से तथा रामजी यादव को उसके घर से गिरफ्तार कर पहले ही जेल भेज दिया गया था.


Copy