पुलिस के हत्थे चढ़ा कुख्यात : हत्या,रंगदारी समेत कई मामलों में था वांटेड, नेपाल से दबोचा गया

Edited By:  |
Reported By:
police ke hatthe chadha kukhyat police ke hatthe chadha kukhyat

मोतिहारी : पूर्वी चंपारण पुलिस ने हत्या,रंगदारी,फायरिंग और चोरी सहित आधा दर्जन मामले में फरार चल रहे शातिर अपराधी मुनचुन सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी मिल रही है कि मुनचुन सिंह आपराधिक संगठन रुद्रा गैंग का सरगना है। पुलिस को उसके पास से कोई हथियार बरामद नहीं हुआ है। हालांकि,मुनचुन सिंह की गिरफ्तारी को एक बड़ी सफलता मान रही है।

बताया जा रहा है कि इलाके के ढाका रोड स्थित एक सोना-चांदी के व्यवसायी अर्जुन सर्राफ के बड़े भाई से नेपाली नंबर से फोन कर 5 लाख रुपए रंगदारी की मांग मुनचुन सिंह की थी। घटना के वक्त पकड़ीदयाल थाना ने केस लेने से साफ़ इंकार कर दिया था। फिर अर्जुन ने अपने भाई का नंबर बंद करा दिया था। उसके बाद अपराधियों ने अर्जुन के नंबर पर फोन करके फिर से धमकी मिली कि तुम पुलिस के पास गया था। पैसा का व्यवस्था करके गौर पहुंचों और फोन करना।वहां मेरा आदमी तुमको रीसीव कर लेगा।

दहशत में आकर अर्जुन ने पकड़ीदयाल एसडीओपी सुनील कुमार सिंह से मुलाकात की। तब जाकर पकड़ीदयाल पुलिस हरकत में आई और प्राथमिकी दर्ज किया। फिर भी अपराधी का फोन आना नहीं बंद हुआ उसके बाद अर्जुन को तीन बॉडी गार्ड दिया गया, उसके बाद घर उड़ाने का धमकी दिया। दो दिनों पूर्व मुनचुन सिंह घर आया और रंगदारी के लिए एक दुकानदार के घर पर फायरिंग कर इलाके में दहशत फैला दिया। जिसकी जानकारी मिलने के बाद पकड़ीदयाल एसडीपीओ सुनील कुमार के नेतृत्व में छापेमारी शुरु की गई और पुलिस को उसको गिरफ्तार करने में सफलता मिली। वहीँ बताया जा रहा है कि इस दौरान उसका एक साथी फरार हो गया।

इधर एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा ने बताया कि मुनचुन सिंह जिले का एक शातिर अपराधी है और फरार चल रहा था। मुनचुन सिंह रुद्रा नाम से आपराधिक गिरोह चलाता है और उसका सरगना भी है। उसके उपर कुल छह मामले दर्ज हैं। जिसमें पांच जिला के विभिन्न थाना में दर्ज हैं। वहीं एक मामला सीतामढ़ी जिला के रीगा थाना क्षेत्र का है। यह लोगों से रंगदारी मांगता था और दहशत फैलाने के लिए फायरिंग भी करता था। वह पुलिस से बचने के लिए नेपाल में छुपा हुआ था लेकिन उसके आने की जानकारी मिलने पर पकड़ीदयाल डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई और छापेमारी कर इस कुख्यात को दबोच लिया।


Copy