पुलिस और बिजली विभाग का टशन : हेलमेट नहीं रहने पर मैकेनिक का चालान कटा .. तो नाराज बिजली विभाग ने थाना का ही कनेक्शन काट दिया

Edited By:  |
Reported By:
POLICE AUR BIGLI DEPARTMENT KE TASHAN POLICE AUR BIGLI DEPARTMENT KE TASHAN

सिमडेगा- झारखंड के सिमडेगा में पुलिस और बिजली विभाग के अधिकारियों की अजीबीगरीब कारगुजारी सामने आई है..बिजली तार में आई खामी को दूर करने बाइक से जा रहे एक मैकेनिक के पास हैलमेट मीहं रहने पर पुलिस विभाग के अधिकारियों ने भारी-भरकम जुर्माना लगा दिया जिससे नाराज बिजली विभाग के अधिकारियों ने संबंधित थाना का बिजली कनेक्शन ही काट दिया

मामला सिमडेगा के कोलेबिरा का है।मिली जानकारी के अनुसार पुलिस प्रशासन द्वारा वाहन जांच के दौरान विद्युत विभाग के एक कर्मी का चालान काट दिया जिससे नाराज विद्युत विभाग ने कोलेबिरा थाने की बिजली काट दी। बताया गया कि विद्युत विभाग के मानव दिवस कर्मी विनोद प्रधान ने हेलमेट नहीं पहना था। कोलेबिरा के कनीय विद्युत अभियंता राघवेंद्र कुमार ने कहा कि हेलमेट नहीं पहनने के कारण विनोद से 6000 रु का फाइन काटा गया है। यह राशि वैसे भी भारी- भरकम है और विनोद को माह में 8000 रु ही वेतन मिलता है। उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग के कर्मी 24 घंटे अपनी सेवा देते रहते हैं। इस तरह का व्यवहार होने पर उनके कार्य पर असर पड़ सकता है।

इधर विद्युत विभाग ने थाना की बिजली काट दी है। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि थाना पर 50हजार का बिजली बिल बकाया है.इसलिए थाना की बिजली काटी गई है।अगर पुलिस विभाग के अधिकारी कानून की बात वहीं कोलेबिरा थाना प्रभारी ने कहा कि माओवादी गतिविधि को देखते हुए जांच अभियान चलाया जा रहा था। हेलमेट नहीं पहननेवाले मोटरसाईकिल चालकों से भी जुर्माना लिया जा रहा था। इस दौरान विद्युत विभाग के कर्मी से भी जुर्माना लिया गया।

थाना प्रभारी रामेश्वर भगत के मुताबिक न्यायिक दंडाधिकारी सिमडेगा के आदेश पर वाहन चेकिंग के दौरान विनोद प्रधान का चालान काटा गया इसमें चालान काटने वाले पुलिस पदाधिकारी के द्वारा कोई रकम नहीं लिया गया चालान काट कर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सिमडेगा को भेज दिया जाता है उनके द्वारा फाइंड करने पर दोषी को रकम जमा करना पड़ता है चालान के विरुद्ध रकम लिए जाने तथा बिजली बिल जमा नहीं किए जाने का के कनीय अभियंता के अपने बयान को निराधार बताया।उन्हौने कहा कि विद्युत विभाग की कार्रवाई से प्रतिशोध की भावना जाहिर हो रही है।


Copy