100 रूपया सस्ता हुआ LPG सिलेंडर : महिला दिवस पर पीएम मोदी ने देशवासियों को दिया बड़ा तोहफा

Edited By:  |
Reported By:
 PM Modi gave a big gift to the countrymen on Women's Day  PM Modi gave a big gift to the countrymen on Women's Day

Desk:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने महिला दिवस (Mahila Diwas) का देश के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) के दाम में 100 रूपए की कमी की घोषणा की गई है। पीएम की इस घोषणा के साथ ही अब देश में सिलेंडर के दाम 100 रूपए कम हो जाएंगे।

गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) के दाम में 100 रूपए की कमी की जानकारी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोशल मीडिया X पर पोस्ट कर दी है। अपने एक्स पोस्ट में लिखा, 'महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है. इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा.' पोस्ट में आगे लिखा गया कि रसोई गैस को और अधिक किफायती बनाकर, हमारा लक्ष्य परिवारों की भलाई का समर्थन करना और एक स्वस्थ वातावरण सुनिश्चित करना भी है. यह महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके लिए 'Ease of Living' सुनिश्चित करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है.

इसके पहले गुरूवार को ही देश की महिलाओं को प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) ने एक बड़ा तोहफा दिया था। उज्जवला योजना (Ujjwala Yojana) के तहत महिलाओं को दी जाने वाली सिलेंडर पर सब्सिडी को एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है। वित्तिय वर्ष 2024-05 के लिए पीएम उज्जवला योजना (PM Ujjwala Yojana ) के तहत 300 रूपए मिलने वाली सब्सिडी को बरकरार रखने का निर्णय लिया गया है।

मोदी सरकार के इस फैसले को बिहार के डिप्टी सीएम व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी (Deputy CM Samrat Chaudhary) ने ऐतिहासिक करार दिया है। उन्होंने इस फैसले का का स्वागत करते हुए कहा कि महिलाओं का विकास को लेकर केन्द्र और राज्य सरकार संकल्पित है। आधी आबादी को हक दिलाने और उन्हें विकसित करने को लेकर लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। बता दें. इससे पहले बीते साल दिवाली से पहले सरकार की ओर से LPG Cylinder की कीमतों में कटौती की गई थी.


Copy