' PM बनने के लिए तैयार रहिये CM सर ' : तख़्तमंदिर में नीतीश से बोली सिख महिला, जानें क्या है मामला

Edited By:  |
Reported By:
PM banne ke liye taiyar rahiye CM sir PM banne ke liye taiyar rahiye CM sir

पटना : पटना साहिब स्थित गुरुद्वारा में 554वां गुरु नानक देव जी महाराज का प्रकाश उत्सव बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर CM नीतीश कुमार ने भी गुरूद्वारे में जाकर हाजिरी लगाई और गुरु महाराज के सामने सिर झुका कर देश में अमन चैन की दुआ मांगी है। इस दौरान ही एक ऐसा वाक्या हुआ जिसपर CM नीतीश कुमार खुद को मुस्कुराने से रोक नहीं पाए।

CM नीतीश कुमार ने तख़्त मंदिर स्थित एशिया के सबसे बड़े दरबार हॉल का उद्घाटन किया है। इस दौरान ही मौके पर मौजूद एक सिख महिला हरजीत कौर ने नीतीश कुमार से कहा कि प्रधानमंत्री बनने के लिए आप तैयार रहिए। पूरा सिख समुदाय आपके साथ है। इतना सुनते ही CM नीतीश मुस्कुराते हुए निकल गए।

बता दें कि गुरु नानक देव की जयंती के मौके पर पटना साहिब में एशिया का सबसे बड़ा दरबार हाॅल श्रद्धालुओं के लिए सुलभ हो गया है। इस हॉल में बेहद खूबसूरत ढंग से नक्काशी की गई है और इसकी हर एक चीज को बहुत आकर्षक बनाया गया है। वहीं, यह दरबार हॉल लाखों की लागत से तैयार किया गया है. इस दरबार हॉल का निर्माण गुरु नानक निष्काम सेवा जत्था बर्मिंघम UK के बाबा मोहिंद्र सिंह के द्वारा करवाया गया है। इस हॉल का निर्माण 22400 स्क्वायर फीट में किया गया है। दरबार हॉल को तैयार होने में लगभग 3 साल का समय लगा। यह पूरे एशिया में सबसे बड़ा बिना पिलर का दरबार हॉल है। यह प्रकाश पर्व के मौके पर बनकर तैयार हो चुका है। इस हाॅल में कोई पिलर नहीं है। इस कारण यह चर्चा का विषय बना हुआ है। इस हॉल में बेहद खूबसूरत ढंग से नक्काशी की गई है और इसकी हर एक चीज को बहुत आकर्षक बनाया गया है।


Copy