Jharkhand News : नेपाल से 9वीं साउथ एशियन गेम्स सॉफ्ट बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट जीत कर लौटे खिलाड़ी, जोरदार हुआ स्वागत

Edited By:  |
Players returned from Nepal after winning the 9th South Asian Games soft ball cricket tournament, received a warm welcome. Players returned from Nepal after winning the 9th South Asian Games soft ball cricket tournament, received a warm welcome.

कोडरमा:- नेपाल के काठमांडू में आयोजित 9वीं साउथ एशियन गेम्स में सॉफ्टबॉल टूर्नामेंट में भारतीय महिला और पुरूष टीम चैंपियन बनी है। काठमांडु से लौटी टीम के महिला और पुरूष दल का कोडरमा स्टेशन पर स्वागत किया गया। भारतीय खेल एवं शिक्षा परिषद के तत्वाधान में सॉफ्टबॉल फेडरेशन की ओर से एशियन गेम में भेजे गए पुरूष दल में 11 खिलाड़ी और महिला दल में तीन खिलाड़ी कोडरमा जिले के है। सॉफ्ट बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट 28 से 31 जनवरी के बीच नेपाल के काठमांडु में खेला गया, जिसमे भारत के अलावे नेपाल, भुटान और बांग्लादेश की टीमों ने हिस्सा लिया था। भारत की पुरुष टीम ने फाइनल में पाकिस्तान को और महिला टीम ने नेपाल को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया।


कोच मित्तल कुमार ने बताया कि टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों के चयन के बाद 5 दिनों का कैंप आयोजित किया गया था, जिसमे उन्हें अन्तराष्ट्रीय मैच के लिए तैयार किया गया। इधर, खिलाड़ियों ने अंतराष्ट्रीय टूर्नामेंट में जीत पर खुशी जाहिर की और बताया कि पुरी टीम एकजुट होकर खेली और टूर्नामेंट के सभी मैच में जीत हासिल की। फाइनल मैच में पुरूष टीम में मैन आफ द मैच सुरज चौहान को व मैन आफ द सीरीज अंकुश कुमार यादव को मिला , जबकि महिला टीम में मैन आफ द मैच त्रिप्ती गुड़िया को और मैन आफ द सीरीज काजल सांगा को मिला।


Copy