पिछले 12 घण्टे में नही बढ़ा गंगा का जलस्तर : SDM ने किया बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा, बोले- 24×7 प्रशासन है सक्रिय

Edited By:  |
Reported By:
pichle 12 ghante se nahin badha ganga ka jalstar pichle 12 ghante se nahin badha ganga ka jalstar

बक्सर : खबर है बक्सर से जहां बक्सर एसडीएम धीरेन्द्र कुमार मिश्रा गुरुवार को अपने अनुमंडल के चौसा , बक्सर और इटाढ़ी प्रखंड इलाके के बाढ़ प्रभावित गाँव का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि गंगा का जलस्तर फ़िलहाल स्थिर है। साथ ही उन्होंने बताया कि बाढ़ प्रभावित कई गाँव मे स्वास्थ्य जाँच टीम के साथ आपदा प्रबंधन के तहत सभी पीड़ित परिवार और बर्बाद हुई फसलो के आकलन का काम शुरू कर दिया गया हैं। उन्होंने बताया कि बाढ़ से हुई तबाही को लेकर प्रशासन 24×7 घंटे सक्रिय है।

जानकारी मिल रही है कि गंगा का जलस्तर पिछले 12 घण्टे में नही बढ़ा है। इधर इलाके में बाढ़ से हुई तबाही को लेकर प्रशासन 24×7 घंटे सक्रिय हो गया है। अधिकारियों ने इलाके से बाढ़ से पीड़ित ग्रामीण परिवार की पहचान और बर्बाद हुए फसलो का आकलन शुरू कर दिया है। साथ ही पशु और मनुष्यों के स्वास्थ जाँच पड़ताल के लिए इलाके में कैम्प लगा दिया है। बाढ़ प्रभावित इलाके में अधिकारियों की टीम ने राहत और बचाव कार्य तेज कर दिया है।

इधर डुमरांव एसडीएम कुमार पंकज भी सिमरी चक्की और ब्रहपुर प्रखंड के बाढ़ प्रभावित ग्रामीणों के बीच मवेशियों का चारा से लेकर अन्य सरकारी सुविधाओं पर ग्रामीणों से फिड बैक ले कर सभी प्रखण्ड स्तर के पदाधिकारियों के साथ मूल्यांकन शुरू कर दिए है । डुमरांव एसडीएम ने आम लोगो से अपील करते हुए कहा कि प्रशासन सभी व्यवस्था में जुटी हुई हैं।


Copy