निजी कंपनी के मैनेजर ने की खुदकुशी : पटना में कानपुर के युवक ने क्यों लगाई फांसी, कमरे में फंदे से झूलता मिला शव

Edited By:  |
Reported By:
patna me company ke manager ka suicide patna me company ke manager ka suicide

पटना के फतुहा में एक शख्स ने खुदकुशी कर ली. उसकी पहचान कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र निवासी 35 वर्षीय अजीत श्रीवास्तव के रूप में की गई है. उसने शुक्रवार की सुबह फतुहा में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मौके पर पहुंची फतुहा पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया. फतुहा की एक कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों ने सुबह में अजीत श्रीवास्तव को बहुत बार फोन किया लेकिन एक भी बार भी जवाब न मिलने पर कंपनी के कर्मचारियों ने उसके यदुवंश नगर स्थित किराए के फ्लैट में जाकर देखा तो उसका कमरा बंद पाया गया। बहुत कोशिश के बाद भी जब कमरा नहीं खुला तब उस कंपनी के लोगों ने फतुहा पुलिस को फोन कर बुलाया।

मामले की जानकारी मिलते ही फतुहा पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजे के तोड़ा. जैसे ही दरवाजा खुला तो सभी की आंखें फटी रह गई। युवक ने फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने मौके पर एफएसएल टीम को बुलाया और शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए पटना भेज दिया। बताया जाता है कि फतुहा आरओबी से 300 मीटर उत्तर यदुवंश नगर स्थित भोला राइस मिल के पास एक मकान में युवक लंबे समय से किराएदार के रूप में रहता था। युवक की पहचान कानपुर जिला के चकेरी थाना स्थित रामपुर के एक फ्लैट में रहने वाले हरिशंकर लाल के 35 वर्षीय पुत्र अजीत श्रीवास्तव के रूप में हुई है। युवक फतुहा थाना क्षेत्र के यदुवंश नगर स्थित भोला राइस मिल के पास सत्येंद्र प्रसाद वर्मा के मकान में किराए पर रहता था।

मृतक युवक वैशाली जिले के सराय थाना क्षेत्र के भगवानपुर में स्थित आरएसपी कंपनी फतुहा में मैनेजर के पद पर कार्यरत था। इस कंपनी में वह घड़ी डिटर्जेंट के आने वाले रॉ मैटेरियल की बिलिंग का काम करता था। फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। अजीत श्रीवास्तव के दो छोटे-छोटे बच्चे हैं एक 10 वर्ष का बेटा वहीं 3 वर्ष की बेटी भी है। युवक के साथ कार्यरत लोगों के अनुसार आत्महत्या का कारण गृह क्लेश हो सकता है। अजीत श्रीवास्तव की मौत के बाद पत्नी का रो रो कर बुरा हाल है. फतुहा थाना अध्यक्ष रूपक कुमार अंबुज ने बताया कि मामले की जांच कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।