सम्मान समारोह : पटना हाईकोर्ट के फैसले से अनुदानित कॉलेज के शिक्षक और कर्मचारियों में बेहतर भविष्य की जगी उम्मीद..

Edited By:  |
Reported By:
patna highcourt ke faishle se  tecaher hain utsahit patna highcourt ke faishle se  tecaher hain utsahit

Motihari:-पटना उच्च न्यालय के द्वारा अनुदानित इंटर कॉलेजों के पक्ष में जो फैसला आया है उससे शिक्षको में काफी ख़ुशी का माहौल है । इसी को लेकर पूर्वी व पश्चिमी चंपारण के विभिन्न अनुदानित कालेज द्वारा मोतिहारी के पिपरा में अपने संघ के नेताओं के लिए एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया,जिसमें संघ के महासचिव प्रोफ़ेसर गणेश सिंह समेत दोनों जिलो से सभी अनुदानित महाविद्यालय के सैकड़ो शिक्षक कर्मी शामिल हुए । सभी ने अपने संगठन के नेता गणेश सिंह को अंगवस्त्र से सम्मानित किया ।

वही इस मौके पर संगठन के महासचिव गणेश सिंह ने कहा कि एक लड़ाई में तो कोर्ट का जो फैसला आया है उससे वित्तरहित कर्मियों में कुछ उम्मीद बंधी है,पर अब अगली लड़ाई इस आदेश को जल्द से जल्द लागू करने को लेकर सरकार से होगी.

प्रोफेसर गणेश सिंह ने कोर्ट के फैसले के विषय में बताया कि सरकार द्वारा 599 इंटरमीडिएट कालेजो के अनुदान पर 2014 से ही रोक लगा दिया गया था साथ ही 138 महाविद्यालयो का नामांकन पोर्टल पर से नाम हटा दिया गया था.सरकार के इस निर्णय के खिलाफ कोर्ट का फैसला अनुदानित कालेजो के पक्ष में आया है और कोर्ट ने आदेश जारी किया है कि अनुदान भी सुचारू किया जाए और नामांकन पोर्टल पर नाम भी शामिल किया जाए।


Copy