कैसरे हिंद की जमीन कब्जा ! : RJD नेता द्वारा बनाये जा रहे मॉल के निर्माण पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक,DM से मांगा जवाब..

Edited By:  |
Patna High Court bans RJD leader's mall construction, seeks report from DM Patna High Court bans RJD leader's mall construction, seeks report from DM

PATNA:- सत्ताधारी राजद के नेता द्वारा सरकारी जमीन पर मॉल का निर्माण कराया जा रहा था.स्थानीय प्रशासन द्वारा किसी तरह की हस्तक्षेप नहीं किया गया,और जब मामला पटना होईकोर्ट के संज्ञान में आया तो बड़ा एक्शन लिया गया है. पटना हाईकोर्ट ने इस मॉल के निर्माण पर रोक लगा दी है.


बताते चलें कि राजद नेता विनोद कुमार श्रीवास्तव द्वारा हाजीपुर में अनवरपुर चौक पर मॉल का निर्माण कराया जा रहा है.याचिकाकर्ता ने कैसरे हिंद की जमीन पर मॉल के निर्माण का आरोप लगाया था.जिसके बाद मॉल निर्माण के कार्य पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दिया।कोर्ट ने इस मामले में सरकार द्वारा दिए गए जवाब से असंतोष व्यक्त करते हुए वैशाली के जिलाधिकारी को नोटिस जारी किया है।जस्टिस संदीप कुमार ने आदित्य आलोक की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया है।


कोर्ट ने जिलाधिकारी को कहा कि वे जनवरी के प्रथम सप्ताह तक रिट याचिका में उठाए गए सभी बिंदुओं पर स्पष्ट जवाब दाखिल करें। कोर्ट को याचिकाकर्ता के अधिवक्ता अभिषेक द्वारा बताया गया कि राजद नेता विनोद कुमार श्रीवास्तव द्वारा जिस जमीन पर मॉल का निर्माण कराया जा रहा है, वह कैसरे हिंद की जमीन है। कैसरे हिंद की जमीन पर केवल सरकार का ही अधिकार हो सकता है।

उन्होंने कोर्ट को बताया कि जिनके द्वारा यह मॉल बनाया जा रहा है, वह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के निजी सहायक भी रह चुके हैं। उन्होंने जालसाजी कर कैसरे हिंद की जमीन का कागज अपने नाम से बनवा लिया हैं।इस मामले में सरकार द्वारा जो जवाब दिया गया है, वह अधूरा है। जिस मुद्दे को इस याचिका में उठाया गया है, उस मुद्दे पर सरकार का जवाब कुछ भी स्पष्ट जवाब नहीं है।कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद तत्काल प्रभाव से मॉल के निर्माण पर रोक लगा दिया। कोर्ट ने कहा कि जवाब आने के बाद इस मामले पर पुनः सुनवाई की जाएगी।


Copy