परीक्षा केंद्र पर गूंजी किलकारी : बच्चे को जन्म देने के बाद मां बनी परीक्षार्थी, जानें क्या है मामला

Edited By:  |
Reported By:
pareeksha kendra par gunji kilkari pareeksha kendra par gunji kilkari

बेगूसराय : खबर है बेगूसराय से जहां परीक्षा देने पहुंची छात्रा अचानक ही प्रसव पीड़ा से कराहने लगी। उसे दर्द से कराहते देख परीक्षा केंद्र पर मौजूद केन्द्राधीक्षक ने आनन-फानन में उसे अस्पताल भिजवाया जहां छात्रा ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। बताया जा रहा है कि मां और बच्चे दोनों स्वस्थ हैं।

मामला बेगूसराय के बलिया प्रखंड के जीडीआर उच्च विद्यालय बड़ी बलिया में इंटर परीक्षा केंद्र पर परीक्षा के दौरान ही एक परीक्षार्थी छात्रा को प्रसव पीड़ा होने लगी। अचानक प्रसव पीड़ा होने पर इसकी सूचना केंद्र अधीक्षक को दी गई। विद्यालय के प्रधानाध्यापक-सह-केन्द्राधीक्षक अरविंद कुमार ने आनन-फानन में बलिया पीएचसी से एम्बुलेंस मंगाकर छात्रा को बलिया पीएचसी भिजवाया, जहां परीक्षार्थी ने कुछ देर बाद ही जुड़वा बच्चे को जन्म दिया है। इसमें एक लड़का और एक लड़की शामिल है।

केंद्राधीक्षक की सूचना पर अनुमंडल अस्पताल से एंबुलेंस के साथ स्वास्थ्य कर्मी, एएनएम पहुंचीं एवं प्रसव पीड़िता को उठाकर अनुमंडल अस्पताल लाया, जहां आते ही प्रसव पीड़िता ने जुड़वां बच्चे को जन्म दिया। पीड़िता ने करीब 12 बजकर 55 मिनट पर एक लड़की को जन्म दिया। इसके आठ मिनट बाद 1 बजकर 03 मिनट पर लड़के को जन्म दिया। अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक शाह जियाउर रहमान ने बताया कि परीक्षा को लेकर चारों परीक्षा केंद्र के आसपास एंबुलेंस भ्रमण करती रहती है। चूंकि चारों केंद्रों पर लड़कियां ही परीक्षा दे रही हैं।


Copy