JAP आन्दोलन : पप्पू यादव एवं उनके कार्यकर्ताओं ने पटना, गया समेत कई स्टेशनों पर रोका ट्रेन..पुलिसकर्मियों से धक्का-मुक्की

Edited By:  |
pappu yadav aur jap netao ne roki train.police se dhakkamukki pappu yadav aur jap netao ne roki train.police se dhakkamukki

Desk:-पूर्व सांसद पप्पू यादव की जनाधिकार पार्टी आज रेल रोको अभियान पर है.इस अभियान को सफल बनाने के लिए पटना में पप्पू यादव खुद रेलवे ट्रैक पर उतर कर ट्रेन को रोक रहे हैं.वहीं उनकी प्रार्टी के नेता और कर्यकर्ता अलग अलग जिलों में रेलवे को रोकने को कोशिश कर रहें हैं.जाप का यह रेल रोको आन्दोलन बिहार में हो रही शिक्षक नियुक्ति में डोमिसाइल नीति को लागू करने और मणिपुर हिंसा के खिलाफ बुलाई गई है.

पप्पू यादव और उनके समर्थकों ने पटना के सचिवालय हॉल्ट पर रेलवे ट्रैक जाम किया.इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों के साथ रेल डीएसपी और पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की भी की है.कुछ देर के हंगामा के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के रेलवे ट्रेक से हटा दिया.

वहीं इस पार्टी के नेताओं ने गया में भी रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन किया.जन अधिकार पार्टी के प्रदेश महासचिव राजीव कुमार कन्हैया व जिलाध्यक्ष भवानी सिंह के नेतृत्व में जाप कार्यकर्ताओं ने गया रेलवे स्टेशन पर रेल चक्का जाम किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने गया-पटना मेमू ट्रेन को रोक दिया और रेल ट्रैक पर बैठकर घंटों नारेबाजी की.

इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता राजीव कुमार कन्हैया ने कहा कि आदरणीय नेता पप्पू यादव के आह्वान पर पूरे बिहार में रेल चक्का जाम किया जा रहा है. शिक्षक नियुक्ति में सरकार डोमिसाइल नीति लागू करें. शिक्षकों के साथ भेदभाव करना बंद करें. शिक्षक कर्मियों को राज्य का दर्जा दिया जाए. इसके अलावा मणिपुर की घटना को लेकर वहां राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए. इन तमाम बातों को लेकर रेल चक्का जाम किया जा रहा है. मणिपुर की घटना निंदनीय है. इसकी जितनी भी निंदा की जाए, वह कम है. मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र कर पीटा गया और प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है. महिलाओं के खिलाफ इस तरह की शर्मनाक हरकत कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी. जाप कार्यकर्ता इस घटना का पूरी तरह से विरोध करते हैं और मांग करते हैं कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

इस मौके पर जाप नेता मुकेश नारायण, संतोष कुमार, ओम यादव, सुमित कुमार, नीरज यादव सहित कई लोग मौजूद थे.


Copy