मुजफ्फरपुर में तटबंध टूटने से दहशत : तिरहुत नहर का टूटा तटबंध, कई गांवों में फैला पानी

Edited By:  |
Reported By:
Panic due to breach of embankment in Muzaffarpur Panic due to breach of embankment in Muzaffarpur

मुजफ्फरपुर जिले में तिरहुत नहर का तटबंध 50 फीट टूट गया है. इससे कई गांवों में पानी फैल गया है. मौके पर आलाधिकारी कैंप कर रहे हैं. मड़वन प्रखंड के रक्सा गांव के पास में नहर का तटबंध टूटने से ग्रामीण में दहशत का बना माहौल।जिसके बार मौके पर ग्रामीण की भीड़ उमड़ पड़ी।जिसके बाद नगर का पानी सड़को पर कई फीट फैल गया है।वही तटबंध के टूटने से ग्रामीण में दहशत का माहौल बना हुआ है और टूटने के कारण से गांव में फसलों को नुकसान का भी होने की जानकारी है।

50 फीट तटबंध टूटने से ग्रामीणों में दहशत

दरअसल देर रात को रक्सा पंचायत के वार्ड 13 के पास में तिरहुत नहर करीब 50 फीट में टूट जाने के बाद आसपास के गांव में दहशत बन गया और लोग रतजग्गा करने लगे और जिसके बाद ग्रामीण ऊंचे स्थान की ओर में जगह पर जाने लग गए हैं।जानकारी के बाद वही मौके पर पहुंचे जल संसाधन विभाग के इंजीनियर और अंचल अधिकारी के द्वारा नहर के मेन गेट को बंद कराया गया है और अभी पानी रोका गया गया है ताकि इसको फैलने से रोका जा सके।

घरों में भी प्रवेश किया बाढ़ का पानी

स्थानीय ग्रामीण ने बताया की देर रात को तिरहुत नहर का तटबंध टूट गया है। जिसके बाद पूरे गांव में आसपास के इलाकों में पानी भर गया।पानी आने के दौरान में कई लोग सो गए थे और सुबह जब उठे तो पूरे गांव में पानी भरा हुआ था।इस दौरान में सड़को पर भी कई फीट पानी आ गया है जिसके कारण से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पंचायत के कई वॉर्ड में पानी आने से लोगों के घर में पानी भर आया है जिसके बाद लोगो की और भी मुश्किल बढ़ गई है।इस दौरान में कई सड़के जलमग्न हो गया है।

घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं अधिकारी

इस मामले में डीएम सुब्रत सेन ने कहा नहर का बांध टूटा है मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी और कर्मी कैंप कर रहे हैं। इंजीनियर को तटबंध दुरुस्त करने के लिए कहा गया है।इसमें दो दिन लगेंगे। नहर का तटबंध टूटने से कुछ गांव में पानी फैल गया है। किसी भी जान माल की क्षति नहीं हुई है। मरम्मती के बाद मामले की जांच करवाई जायेगी इसको लेकर के निर्देश दिए गए हैं। और इसके साथ ही पानी को रोक दिया गया है ताकि किसी भी तरह की दिक्कत नहीं हो।