पांडे गिरोह का आतंक : निशि पांडेय का सगा भाई जिला परिषद संख्या 5 के उम्मीदवार निशांत सिंह गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
panday giroh ka aatank panday giroh ka aatank

रामगढ़ : बड़ी खबर रामगढ़ से जहां जिले में पंचायत चुनाव को अपराध के बल पर प्रभावित करने का मामला सामने आया है.पांडे गिरोह की भूमिका खुलकर सामने देखी जा रही है. पतरातू जिला परिषद संख्या5के उम्मीदवार निशांत सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. निशांत सिंह निशि पांडेय का सगा भाई हैं.

एसपी प्रभात कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पांडे गिरोह के मुख्य सरगना विकास तिवारी,निशी पांडे,विकास साव के द्वारा8प्रत्याशियों को धमकी दी गई थी. कुछ लोगों को पैसों का लालच भी दिया गया था. कुछ प्रत्याशियों से नामांकन पर्चा भी छीन लिया गया था. इस बात की सूचना जब पुलिस को मिली तो पतरातू एसडीपीओ वीरेंद्र चौधरी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया. जांच में यह बात स्पष्ट हो गई कि निशांत सिंह को जिला पार्षद बनाने के लिए आतंकी माहौल बनाया गया था.

यह पूरा मामला आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के साथ-साथ गंभीर आपराधिक मामला भी है. इस मामले में तत्काल पतरातू थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करते हुए निशांत सिंह को पकड़ा गया है.

एसपी ने बताया कि कई प्रत्याशियों को अलग-अलग नंबर से पलामू जेल में बंद विकास तिवारी से बात करा कर धमकी दिलवाई गई थी. कुछ लोगों को निशी पांडे ने खुद धमकी दी थी. एसपी ने बताया कि जिला परिषद चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 2 मई निर्धारित की गई थी. एक प्रत्याशी को 2 मई को पूरे दिन निशांत सिंह अपनी गाड़ी में बैठा कर घुमाते रहा, ताकि नॉमिनेशन का समय खत्म हो जाए. शाम में उसको गाड़ी से उतारा गया.


Copy